Shantakumari, Editor (SDC NEWS) : भारतीय जनता पार्टी के नेताओं और कोरतालिम क्षेत्र के विधायक श्रीमती अलीना सल्धाना ने तीन दिवसीय यानी 23 से लेकर 25 तक कोरतालिम, जुआँरिनगर, कंसॉलिम में श्रद्धांजलि सभा आयोजित करते हुए गोवा के मुख्यमंत्री सह पूर्व रक्षा मंत्री स्वर्गीय मनोहर पार्रिकर के निधन पर श्रद्धांजलि अर्पित की। 

श्रद्धांजलि सभा में दक्षिण गोवा के एमपी श्री नरेंद्र सावईकर, कोरतालिम के विधायक श्रीमती अलीना सल्धाना, कोरतालिम के पैरिश प्रीस्ट फादर डिओगो फर्नांडिस समेत अन्य गणमान्य नेता व अतिथि भी उपस्तिथ थे। इस दौरान सभी नेताओ ने दिवंगत श्री पर्रिकर के निधन पर शोक जताते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

श्रीमती अलीना सल्धाना ने दिवंगत श्री मनोहर पर्रिकर को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उनकी आत्मा के शांति की प्रार्थना की। श्रद्घांजलि अर्पित करने के दौरान श्रीमती अलीना सल्धाना ने बताया कि दिवंगत श्री मनोहर पर्रीकर ने रक्षा मंत्री एवं मुख्यमंत्री रहते हुए उन्होंने गोवा के लोगों की सेवा करने के उद्देश्य के साथ दिन में लगभग 16-17 घंटे तक वे परिश्रम किया करते थे। उन्होंने गोवा राज्य के विकास को सुनिश्चित करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। उन्होंने रक्षा मंत्री एवं मुख्यमंत्री रहते हुए भी जितनी सादगी एवं ईमानदारी अपने जीवन में रखी वो अविस्मरणीय एवं अनुकरणीय है। लेकिन आज वे हमारे बीच नहीं रहे है। जिससे पार्टी व जनता को काजी गहरा दुःख पहुंचा है। 

आगे अलीना सल्धाना ने कहा कि दिवंगत श्री मनोहर पर्रिकर ने वरिष्ठ नागरिक, विधवाओं, गृहिणियों, 18 वर्ष की आयु की लड़कियों और खनन पर प्रतिबन्ध लगाने से प्रभावित परिवारों को कई विभिन्न योजनाओं के माध्यम से वित्तीय सहायता प्राप्त करने में इनकी भूमिका अहम रही है। इन योजनाओं से कई लोगों को काफी राहत मिली। इस तरह अलीना सल्धाना ने दिवंगत श्री मनोहर पर्रिकर के राजनीतिक जीवन में दिए गए महत्वाकांक्षी परियोजनाएं व उनके व्यक्तित्व व कृतित्व पर प्रकाश डाला।

हालांकि स्वर्गीय श्री मनोहर पर्रीकर और स्वर्गीय श्री मातानी सल्धाना के बीच काफी गहरी दोस्ती थी।  जिसके चलते श्री मनोहर पर्रीकर ने कोरतालिम क्षेत्र के विकास पर विशेष ध्यान देकर मातानी सल्धाना के ड्रीम प्रोजेक्ट यानी कोरतालिम मार्केट कॉम्प्लेक्स और PHC-कंसॉलिम प्रोजेक्ट्स को स्टार प्रोजेक्ट्स के रूप में तब्दील कर उन्हें शरू करने में इनकी भूमिका अहम रही है। इस तरह अलीना ने उनकी सराहना की।

जानकारी के लिए आप को बतादे कि स्वर्गीय श्री मनोहर पार्रिकर भाजपा के एक ऐसा राष्ट्रीय नेता थे। जिनका सभी समुदायों के साथ एक व्यापक संपर्क था। गोवा के मुख्यमंत्री के नाते उन्होंने लोगों के भलाई के लिए कार्य कर जनता के अपेक्षाओं पर खरा उतरे। इस दौरान वे हमेशा लोगों के बीच रह कर जनता की समस्याओं पर चर्चा किया करते थे, और साथ ही वे गोवा की विकास से जुड़े परियोजनाओं को पहली प्राथमिकता देते थे।

हालांकि श्री मनोहर पार्रिकर के वरिष्ठ नेताओं में से एक रहे है, कई बार विधायक रहे, मंत्री, पूर्व रक्षा मंत्री व गोवा के सबसे सफल मुख्यमंत्री के रूप में भी कार्य किया। हालांकि आज वे हामरे बीच नहीं रहे है। यह दुख से भरा दिन है। इस शोक के वक्त में मेरी संवेधना उनके परिवार के साथ हैं। स्वर्गीय श्री मनोहर पार्रिकर की आत्मा की शांति की प्रार्थना करते हुए मेरी श्रद्धांजलि। (Shantakumari)

 

 

अलीना ने तीन दिवसीय श्रद्धांजलि सभा आयोजित कर स्व.पार्रिकर को दी श्रद्धांजलि