Shantakumari , Editor  (SDC  NEWS)  :   सांखवाल चर्च जमीन पर अवैध तरीके से मूर्ति (Idol) की स्थापना के मुद्दे को लेकर स्थानीय लोगों का फूटा आक्रोश। इस मामले में पुलिस भी सतर्क है लेकिन स्थानीय लोग अब सीधी कार्रवाई चाह रहे है। स्थानीय लोगों का ये आरोप है कि सांखवाल जमीन पर कुछ लोग अवैध तरीके से मूर्ति की स्थापना कर सांप्रदायिक नफरत को बढ़ावा दिया है। हालांकि पुलिस ने आश्वासन दिया है कि आरोपियों के खिलाफ वे सख्त कार्रवाई करेंगे जबकि FIR (First Information Report) दर्ज हो चुकी है।    

सूत्रों के मुताबिक आरोपियों के खिलाफ धारा 41A का अपराध बनेगा। सांखवाल चर्च जमीन पर अवैध तरीके से मूर्ति की स्थापना एक तरीके से कहा जा सकता है की ट्रेस पास या फिर   सांप्रदायिक नफरत को बढ़ावा देना जिसके लिए आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें ये स्थानीय लोगों का कहना है।

शिकायतों के चलते डिप्टी कलेक्टर (Deputy Collector) ने भी क्षेत्र का निरीक्षण किया और वहा की हालातों की जानकारी ली। हालांकि  Verna Police officials  का  कहना है कि जब उन्हें इसकी जानकारी मिली तो तुरंत उन्होंने सांखवाल संरक्षित स्थल से मूर्ति  हटा दी।

आपको बता दें कि दरअसल संतोष सिंह राजपूत नामक एक व्यक्ति और उनके साथियों ने शुक्रवार देर रात को सांखवाल चर्च जमीन पर अवैध तरीके से मूर्ति (Idol) की स्थापना  की। जिसके चलते भारी संख्या में लोग उमड़े और पुलिस को जानकारी देते हुए यह चेतावनी दी है कि सांप्रदायिक नफरत को बढ़ावा देने वाले आरोपियों को गिरफ्तार करे और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करें नहीं तो गोवा भर में विरोध प्रदर्शन करेंगे।  हालांकि  PI और Deputy Superintendents of Police  के साथ साथ भारी संख्या में पुलिस बल तैनात थी।

अवैध तरीके से मूर्ति की स्थापना को लेकर लोगों का फूटा आक्रोश, भारी संख्या में पुलिस बल तैनात