Shantakumari, Editor (SDC NEWS)  :  1999 से लेकर 2014 तक उत्तर गोवा से भाजपा के वरिष्ठ नेता व केंद्रीय आयुष मंत्री श्री श्रीपद नाइक ने लगातार जीत की पश्चिम लहराया है। अब 2019 के आगामी लोकसभा चुनाव होने है। जिसके चलते नाइक ने उत्तर गोवा से भाजपा के उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे है। इस दौरान उन्होंने जमकर प्रचार भी शुरू कर दी है। हालांकि श्री नाइक ने इन चुनावों में एक बार फिर से रिकॉर्ड दर्ज कर 5 वि बार सांसद के रूप में वापसी करने की कोशिशों जुट गए है।       

श्री श्रीपद नाइक की व्यक्तिगत जीवन :

भाजपा के वरिष्ठ नेता व केंद्रीय आयुष मंत्री श्री श्रीपद नाइक का  जन्म 4 अक्टूबर 1952 को गोवा राज्य के अडपै, पोंडा में हुआ। श्री  श्रीपद नाइक का पिता का नाम येस्सो नाइक और माता का नाम श्रीमती जयश्री। श्री नाइक ने आर्ट्स क्षेत्र में डिग्री प्राप्त  की।  BA की   डिग्री  प्राप्त करने  के  बाद  उन्होंने   समाज सेवक की  ओर अपना  कदम  बढ़ाकर जनता की सेवा कर रहे थे।

आप को बता दे कि परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी होने के कारण श्री नायक को शिक्षा प्राप्त करने के लिए संघर्ष करना पड़ा। मैनुअल रेत निकासी परिवार की आजीविका के एकमात्र स्रोत में शामिल थी।

राजनीतिक जीवन की शुरूआत :     

केंद्रीय आयुष मंत्री श्री श्रीपद नाइक ने अपनी समाज  सेवा से उन्होंने राजनीतिक जीवन की शुरूआत की। साल 1973 में राष्ट्रीय स्वयम सेवक संघ में शामिल हुए।  उनकी  कार्य  निष्ठा  और  समाज  सेवा  के रूप में कार्य  करने के पश्चात् साल 1984 में दुर्भाट ग्राम पंचायत के रूप में चुने गए। इस दौरान वे 1984 से 1993  तक सरपंच के रूप में कार्य किया। जिसके बाद श्री नाइक ने 1988 में  श्री लक्ष्मीकांत पार्सेकर और श्री राजेंद्र अर्लेकर के साथ आरएसएस  (RSS) में शामिल हुए।  उस  समय वे भारतीय  जनता  पार्टी   के महासचिव के रूप में चुने गए।

गोवा राज्य की विकास को मुद्दा बनाकर विधानसभा चुनावों में कांटेस्ट किया :

श्री नाइक ने विधानसभा चुनावों में गोवा राज्य की विकास को मुद्दा बनाकर, साल 1994 के विधानसभा चुनावों में मडकई क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार के रूप में चुनावी मैदान में उतरे थे। उन चुनावों में भी उन्होंने जीत हासिल कर मडकई क्षेत्र के विधायक के रूप में चुने गए।

 1999 से लेकर  2014 तक उत्तर गोवा से लगातार जीत की पश्चिम लहराने वाले श्री नाइक :

1999 से लेकर 2014 तक उत्तर गोवा से भाजपा के वरिष्ठ नेता व केंद्रीय आयुष मंत्री श्री श्रीपद नाइक ने लगातार जीत की पश्चिम लहराया है। उन्होंने अपनी इच्छाशक्ति, पुरुषार्थ, कौशल और भाजपा व कार्यकर्ताओं के समर्थन और लोगों के उम्मीदों और उनकी भरोंसे पर खरा उतरकर उन्होंने लगातार 4  बार उत्तर गोवा से जीतते हुए आ रहे है।

 

 

उत्तर गोवा से लगातार जीत की पश्चिम लहराकर 5 वी बार रिकॉर्ड दर्ज करने की कोशिशों में जुटे श्री नाइक