Shantakumari,Editor-SDC NEWS : कांग्रेस पक्ष ने कर्नाटक में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए अपनी उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है। उम्मीदवारों की यह पहली सूचि कि घोषणा कांग्रेस के महासचिव श्री मुकुल वासनिक ने दिल्ली में यह सूची जारी की। हालांकि कर्नाटक के 224 सदस्यीय विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस ने 218 सीटों पर अपनी प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है और साथ ही साथ उत्तरकन्नड़ जिले के 6 विधानसभा क्षेत्र में अपनी उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। एक तरफ श्री सिद्धरामय्या मंत्रिमंडल के सभी मंत्रियों को टिकट दिया गया है तो दूसरी ओर हलियाल के विधायक और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता श्री आर.वि देशपांडे ने अपनी क्षेत्र के सभी अभ्यर्थियों को टिकट दिलवाने में इनकी भूमिका अहम् रही है।

उम्मीदवारों की पहली सूची कुछ  इस  प्रकार  है  …………..

पार्टी के  सूत्रों के मुताबिक  उत्तरकन्नड़ जिले के हलियाल  क्षेत्र से श्री आर. वि  देशपांडे , कुमटा  से श्रीमती शारदा  मोहन  शेट्टी , शिरसि  से  श्री भीमण्णा नाइक , भटकल से श्री मंकाला एस  वैद्य, कारवार  से श्री सतीश  सैल, यल्लापुर  से श्री शिवराम  हेब्बारा, यह  सभी  उम्मीदवारों को  आगमी  विधानसभा  चुनावों  के  लिए  टिकट दिया गया है।

 

कारवार-अंकोला  क्षेत्र के विधायक श्री सतीश सेल:

कारवार –अंकोला क्षेत्र के विधायक श्री सतीश सेल को कांग्रेस द्वारा टिकट दिया गया है। हालांकि श्री सतीश सेल ने पिछली बार के विधानसभा चुनावों में उन्होंने इंडिपेंडेंट कांटेस्ट करके जीत हासिल की थी।

भटकल के विधायक श्री मंकाला एस.  वैद्य :  

भटकल के विधायक श्री मंकाला एस  वैद्य को कांग्रेस द्वारा टिकट दिया गया है। हालांकि श्री मंकाला एस. वैद्य ने पिछली बार के विधानसभा चुनावों में उन्होंने इंडिपेंडेंट कांटेस्ट करके जीत हासिल की थी।

माजी विधान परिषद सदस्य (MLC) श्री नागराज छब्बी:

कर्नाटक राज्य के वन विकास निगम के अध्यक्ष (President of Forest Development Corporation) श्री नागराज छब्बी माजी विधान परिषद के सदस्य थे। इन्हे कांग्रेस द्वारा टिकट मिलने की संभावना थी। जिसके चलते उन्होंने जगह जगह प्रचार भी शुरू की थी। लेकिन इस बार इन्हे टिकट नहीं मिल पाया है।

कर्नाटक विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची