Shantakumari, Editor (SDC NEWS) : राज्य कृषि बिक्री बोर्ड के सदस्य व एपीएमसी के अध्यक्ष श्री श्रीनिवास घोटनेकर ने पत्रकार सम्मेलन में संबोधित करते हुए संवाददाताओं को यह जानकारी दी है कि राज्य सरकार ने कृषि उत्पादन बाजार को विकसित करने और किसानों की आर्थिक स्थिति को सुधारने के लिए एपीएमसी कई कार्यक्रम चला रही है। जिसके चलते कृषि उत्पादन बाजार से जुडी विकास लिए 5 करोड़ रुपये की लागत से कई परियोजनाएं प्रगति पर हैं जो जल्द ही राज्य का चेहरा बदल देगा।

हालांकि बावनागेरी के आस पास के गांव में करीब 25 एकड़ जमीन को आवंटित करने के लिए सरकार के समक्ष प्रस्तुत किया गया है, और वह जल्द ही यानी लोकसभा चुनावों के बाद यह मंजूरी भी मिल जाएगी। ऐसा श्री श्रीनिवास घोटनेकर ने बताया।

आगे श्री श्रीनवास घोटनेकर ने बताया कि हलियाल के विभिन्न विकास कार्यों के लिए सरकार द्वारा 2 करोड़ से अधिक अनुदान का मंजूरी भी मिल गयी है। जल्द ही इस पर जुड़े निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा। जबकि श्री श्रीनवास घोटनेकर विकास कार्यों को रफ्तार दे चुके है।

कृषि क्षेत्र को विकसित करने के उद्देश्य से निर्मित किये जाने वाले परियोजनाएं :

  • उत्तर कन्नड़ जिला में पहली बार दो कोलिंग टावर्स को निर्माण करने के लिए राज्य सरकार द्वारा 10 करोड़ रुपये अनुदान रिलीज़ करने का प्रस्ताव
  • हाई-टेक नीलामी कक्ष निर्माण (सब्जी, फूल और फल सहित अन्य उद्यमी विभागों को विकसित एवं बढ़ावा देने पर प्रयास)
  • किसान भवन का नवीकरण
  • 800 मीट्रिक टन तक क्षमता रखने वाली दो बड़े पैमाने पर गौदान निर्माण करने का लक्ष्य
  • हलियाल APMC प्रांगण में यात्रियों के पैदल मार्ग एवं 6 स्टोर ब्रिज कॉम्प्लेक्स का भी निर्माण किया जाएगा
  • हलियाल एपीएमसी से जुडी विकास कार्यों को लिए 5 करोड़ रुपये की लागत से कई परियोजनाएं प्रगति पर हैं; जो जल्द ही राज्य का चेहरा बदल देगा।
  • विकास कार्यों के  लिए 5 करोड़ रुपये की लागत से कई परियोजनाएं प्रगति पर हैं; जो जल्द ही राज्य का चेहरा बदल देगा।

हालांकि यह सभी परियोजनाएं न केवल कृषि क्षेत्र को विकसित करने में बढ़ावा देगा बल्कि   किसानों, वहीं व्यापारियों को भी कारोबार में अधिक लाभ मिलेगा। जिससे किसानों की आर्थिक स्थिति में भी सुधार आएगा।

इस तरह श्री श्रीनिवास घोटनेकर ने कृषि क्षेत्र से जुडी विकास कार्यों को पहली  प्राथमिकता दी  और साथ ही वे निर्माण कार्यो को लेकर वे हमेशा साथ देंगे। ऐसा श्री घोटनेकर ने बताया।

 

 

 

 

कृषि उत्पादन बाजार से जुडी विकास कार्यों को दी पहली प्राथमिकता : श्रीनिवास घोटनेकर