Shantakumari, Editor (SDC NEWS) : एनसीपी के नेता  श्री नाज़िर खान ने पत्रकारों से बताया कि चिकालिम में स्थित पुराने कॉटेज अस्पताल की हालत बड़ी गंभीर एवं खराब स्तिथि में है, और यह पुराने अस्पताल का भवन इन दिनों जीर्ण-शीर्ण अवस्था में दिख रहा है। अस्पताल के प्रवेश द्वार पर कंक्रीट स्लैब से सीमेंट प्लास्टर गिरता नज़र आ रहा है।  

हालांकि अस्पतालों में प्रत्येक दिन बड़ी संख्या में मरीज़ पंजीकरण कराने अस्पताल जाते है। अस्पताल की हालत गंभीर रहने के कारण न केवल अस्पताल में भर्ती मरीज़ों को खतरा है बल्कि अस्पताल के स्टाफ को भी खतरा हो सकता है। इसलिए सरकार को इस विषय पर ध्यान देना होगा और नए उप जिला अस्पताल  (sub – district hospital) की उद्घाटन कर जनता के उपयोग के लिए मुक्त करना होगा।

आगे श्री नाज़िर खान ने गोवा राज्य की प्रशासन व राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि नए उप जिला अस्पताल की निर्माण कार्य पूरा हो चूका है तो क्यों राज्य सरकार और स्वास्थ्य मंत्री श्री विश्वजीत राणे यह अस्पताल का उद्घाटन नहीं कर रहे है? क्या राज्य सरकार को आवश्यक उपकरणों की खरीदी में धन की कमी है या फिर कर्मचारियों की भर्ती के लिए कोई कदम नहीं उठाना चाहती है? इस तरह श्री नाज़िर खान ने अपना विचार व्यक्त किया।

 

कॉटेज अस्पताल की हालत खराब, नए उप जिला अस्पताल की उद्घाटन की जरुरत : नाज़िर खान