Shantakumari, Editor ( SDC NEWS) :   कोरोना वायरस की स्थिति पर चर्चा के लिए तालुका पंचायत हाल में एक बैठक बुलाई गयी थी। जिसकी अध्यक्षता श्रीमती रुपाली संतोष नाइक (Karwar MLA Mrs. Roopali Naik) ने की।

हालांकि यह बैठक के दौरान श्रीमती रूपाली नाइक ने प्रदेश की जनता को कोरोना के संक्रमण के बचाव के लिए जागरुकता व सतर्कता बरतने का सुझाव दिया और साथ ही प्रभावित इलाके के लोगों को पहले से निर्धारित सामान्य एहतियाती उपाय बरतने की सलाह दी।

आप को बतादे कि यह बैठक में कोरोना संक्रमण के बचाव के लिए श्रीमती रूपाली नाइक (Karwar MLA Mrs. Roopali Naik) ने तालुका अधिकारियों को  कई  दिशा  निर्दश  दिए।  हालांकि यह बैठक  में कोरोना स्थिति के  हर पहलू  पर  चर्चा  हुई।

कोरोना वायरस से लोग घबराए नहीं।  यदि किसी व्यक्ति में कोरोना लक्षण पाए जाते है या फिर यह व्यक्ति कोरोना  से संक्रमित हो जाता है उन्हें डरने की कोई आवश्यकता नहीं है बल्कि तुरंत अस्पताल में जांच के लिए जाना चाहिए।  हालांकि कोरोना वायरस  संक्रमण को काबू करने के लिए सरकार ने एहम नीतियों को अपनायी है।  ताकि कोरोना प्रसार को रोका जा सके।

यदि व्यक्ति में कोरोना पॉजिटिव पाया जाता है तो उनकी न केवल अस्पताल में इलाज होगा बल्कि घर पर भी उनके  इलाज  के  लिए  सरकार  हर  मोड़ पर साथ देगी।

आगे  Roopali Naik  ने बताया कि कोरोना वायरस के कारण हालात गंभीर होते जा रहे हैं। एक तरफ लोग कोरोना के चलते डरे सहमे से है तो दूसरी तरफ कुछ लोग कोरोना वायरस व कोरोना संक्रमित व्यक्ति को लेकर  व्हाट्सएप (WhatsApp)  में अफवाह फैला रहे है। अफवाह फैलाने वालों पर  पुलिस अधिकारीयों को सख्त कार्रवाई करनी होगी।

कोरोना के कारण कई परीक्षाएं टाल दी गयी। लेकिन हाल ही में तालुका में एसएसएलसी  (SSLC) परीक्षा थी। जोकि किसी भी प्रकार की परेशानी के बिना यह सफल रहा है। कोरोना के चलते ऐसे कठिन परिस्थितियों में  एसएसएलसी परीक्षा को सफल बनाने ने के लिए शिक्षक, विद्यार्थी और विभाग के अधिकारियों को  Karwar MLA Mrs. Roopali Naik  ने अपना आभार व्यक्त किया। 

हाल ही में कोरोना वायरस के कारण एक व्यक्ति का  निधन हुआ था। उनके   दाह संस्कार पर कारवार में  राजनीति की गयी। शवों पर राजनीति करना उचित नहीं है। ऐसे हालातों में मानवता दिखानी होगी, नाकि शवों पर राजनीति। ऐसे कठिन परिस्थितियों में सभी को एक दूसरे का साथ देना होगा।  ऐसा   MLA Roopali Naik  ने बताया।

कोरोना संक्रमण के बचाव के लिए रुपाली नाइक ने दी एहतियाती उपाय बरतने की सलाह