Shantakumari, Editor (SDC NEWS) : केन्द्रीय मंत्री व सांसद श्री प्रह्लाद जोशी ने पत्रकार सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि गोवा और कर्नाटक के मुख्यमंत्रियों को आपस में मिलकर बातचीत के जरिए महादई मसले का निपटारा करना चाहिए। बातचीत के जरिए ही महदाई मुद्दे का समाधान मिल सकता है।

आगे उन्होंने बताया कि पिछले दो दशकों  से यह महादायीनदी जल बॅटवारे को लेकर कर्नाटक और गोवा की सरकारों के बीच काफी समय से विवाद का एक कारण बना हुआ है। यह मामला पहले ही ट्रिब्यूनल के पास जा चुका है और ट्रिब्यूनल ने अगस्त 14, 2018 में अपना फैसला दे दिया है, लेकिन इस फैसले से नाखुश दोनों सरकारें आपस में भिड रही हैं और दोनों सरकारों ने सर्वोच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया।

श्री जोशी  ने कहा – ” इस समय मै केवल उन्हें यही सुझाव देना चाहूंगा कि दोनों पार्टी यानी गोवा  के मुख्यमंत्री डॉ  प्रमोद सावंत और कर्नाटक के मुख्यमंत्री श्री येदियुरप्पा को आपस में मिलकर बातचीत के जरिए महादई मसले का निपटारा करना चाहिए।

हालांकि श्री जोशी ने बताया कि महादई मसले का निपटारा के लिए उन्होंने कर्नाटक के मुख्यमंत्री श्री येदियुरप्पा से बात चीत की है और अब उन्होंने गोवा के CM से भी इस पर चर्चा की है। 

 

गोवा, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बातचीत के जरिए महादई नदी मसले को निपटायें