Shantakumari, Editor- SDC NEWS :  गोवा कोंकणी अकादेमी और मारगांव रवींद्र भवन के सहयोग से प्रसिद्द कोंकणी लेखिका श्रीमती माधवी सरदेसाई पुण्यतिथि कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। इस अवसर पर वक्ताओं ने जनमत सर्वेक्षण के सिलसिले में एक बैठक की। इस बैठक में शहर और देश नियोजन मंत्री (Town & Country Planning Minister) श्री विजय सरदेसाई, मारगांव के विधायक श्री दिगंबर कामत, गोवा विश्वविद्यालय के इतिहास विभाग के प्रोफेसर श्री पराग परब, लोकमत के संपादक श्री राजू नाइक, इतिहासकार श्री प्रजल सखारदंडे, पूर्व छात्र नेता एवं गोवा फॉरवर्ड पार्टी के मुख्य प्रवक्ता श्री प्रशांत नाइक, प्रोफेसर श्रीमती मारीया रोड्रिग्ज, प्रोफेसर हनुमंत चोपड़ेकर, युगांक नाइक और अन्य गणमान्य अतिथि भी उपस्थित थे।

शिक्षा के माध्यम को लेकर लोकमत के संपादक श्री राजू नाइक ने बताया कि गोवा में उपस्तिथ सभी गोवा के लोगों को एकजुट होकर  कोंकणी की अस्तित्व और धर्म और गोवा की संस्कृति की रक्षा करने उन्हें  मिलजुल कर साथ देना जरुरी है, चाहे वह अल्पसंख्यक कैथोलिक समुदाय से संबंधित हों या फिर बहुजन समाज से; कोंकणी भाषा और पहचान की रक्षा के लिए गोयंकार को साथ देना जरुरी है।

और दूसरी ओर गोवा फॉरवर्ड पार्टी के मुख्य प्रवक्ता श्री प्रशांत नाइक ने बताया कि अगर यह सिलसिला इसी तरह चल था रहा तो साल 2030 में गोवा के लोगों को अपने ही राज्य में एक अल्पसंख्यक बनके रहना पड़ सकता है। इस तरह शिक्षा के माध्यम को लेकर सब ने अपनी अपनी राइ बताई।

 

 

 

 

गोवा की संस्कृति और कोंकणी की अस्तित्व की रक्षा करने गोवा के लोगों की साथ की जरूरत