Shantakumari (Editor-SDC NEWS) : सोकोरो में  650 घन क्षमता कीओवरहेड पानी की टंकी का उद्घाटन किया गया। इस  अवसर  पर  लोक निर्माण विभाग के मंत्री (PWD) श्री (रामकृष्णा) सुदिन  धवलीकर,  राजस्व मंत्री  श्री रोहन  कांटे , (PWD)  इंजीनियर  श्री सदानंद  आरोलकर, श्री  विजय  राउत  और  अन्य  गणमान्य  अतिथि  भी  उपस्थित  थे। यह ओवरहेड पानी की टंकी का उद्घाटन श्री सुदिन धवलीकरऔर राजस्व मंत्री  श्री रोहन  कांटे के हाथों किया गया। इस अवसर पर  श्री  सुदिन  धवलीकर  ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा  कि कारेम, वाडेम, जोसवाडो, मैना और कुछ जगहों पर पानी को लेकर  लोग परेशान है क्योंकि इन जगहों पर ओवरहेड पानी की टंकी का निर्माण किया गया है। इसलिए लोगों को इस बीच पानी को लेकर परेशानियों का सामना करना पड़ा। आगे श्री (रामकृष्णा) सुदिन धवलीकर ने मीडिया को बताया कि अनुकूलतम जल शोधन समाधान पेश करने के प्रति सरकार ने जल उपचार संयंत्र की 15 मिलियन परियोजना के निर्माण का काम शुरू किया है। और साथ ही साथ गुरिम में एक और जल उपचार संयंत्र की 15 मिलियन परियोजना और भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया प्रगति पर है। इन परियोजनाओं से लोगों को पानी की समस्या से छुटकारा दिलाएंगे। इस  तरह  श्री  सुदिन  धवलीकर  ने  पानी की समस्या का समाधान निकाला।

श्री (रामकृष्णा) सुदिन धवलीकर की सार्वजनिक उद्देश्यों से जुड़ी परियोजनाएं :-

जुआरी पुल का प्रोजेक्ट :

जुआरी पुल का प्रोजेक्ट अप्रैल या फिर 23 नवंबर, 2019 भीतर ही यह जुआरी पुल पर किए जा रहे काम पूरा होगा। साथ  ही  साथ  इंफ्रास्ट्रक्चर  का  काम  भी  90 फीसदी  तक  पूरा  हो  चूका  है। और यह 50,000 करोड़ का प्रोजेक्ट है।

पोरवोरिम में जल उपचार संयंत्र की 15 मिलियन परियोजनाओं का काम शुरू :

पोरवोरिम में जल उपचार संयंत्र की 15 मिलियन परियोजनाओं का काम शुरू किया जा चूका है। इन परियोजनाओं से लोगों को पानी की समस्या से छुटकारा दिलाएंगे। और साथ ही साथ गुरिम में एक और उपचार संयंत्र की 15 मिलियन परियोजना और भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया प्रगति पर है।

राष्ट्रीय राजमार्गों को चौड़ा करने का प्रोजेक्ट :

लोगों के जरूरतों को पूरा करने के उद्देश्य से यह प्रोजेक्ट शुरू किया गया है। ताकि पोरवोरिम,  गुरिम के लोगों को रोड क्रॉस करने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।  इसलिए  पोरवोरिम से गुरिम तक जीवोत्तम माथ के निर्माण के लिए 500 करोड़ रुपये की लागत से एक फ्लायओवर प्रस्तावित किया गया है,ताकि पोरवोरिम के निवासियों को सड़कों को पार करने में मुश्किल का सामना करना न पड़े।

 

 

 

 

 

जल उपचार संयंत्र की 15 एमएलडी परियोजना शुरू : श्री सुदिन धवलीकर