Shantakumari, Editor (SDC NEWS) : विधानसभा के सभापति डॉ प्रमोद सावंत ने सोमवार देर रात करीब 2 बजे उन्होंने गोवा राजभवन में नए मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण की। राज्यपाल श्रीमती मृदुला सिन्हा ने उन्हें शपथ दिलवाई। हालांकि गोवा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर पर्रीकर के निधन के बाद विधानसभा के सभापति डॉ प्रमोद सावंत को राज्य का नया मुख्यमंत्री बनाया गया है।

डॉ प्रमोद सावंत के समेत महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी के वरिष्ट नेता श्री सुदीन धावलिकर और गोवा फॉरवर्ड पार्टी के श्री विजय सरदेसाई, श्री रोहन खैतान, श्री मनोहर अजगांवकर, श्री निलेश कैबरल, श्री मौविन गोडिन्हो, श्री विश्वजीत राणे, श्री मिलिंद नाइक, श्री विनोद पल्येकर और श्री जयेश सालगांवकर और श्री गोविंद गावड़े ने भी राजभवन में राज्य कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ली।

हालांकि डॉ प्रमोद सावंत ने पार्टी द्वारा मुख्यमंत्री बनाए जाने पर उन्होंने सबका आभार व्यक्त किया। इस दौरान उन्होंने दिवंगत श्री मनोहर पर्रिकर को याद करते हुए कहा कि वे आज जो कुछ भी है सिर्फ और सिर्फ श्री पर्रिकर की वजह से है। उन्हें राजनीतिक क्षेत्र में भी वे ही लाए थे। जिसके के बाद वे विधानसभा के सभापति बने अब वे गोवा के नए मुख्यमंत्री भी बन गए है। यह श्रेय श्री मनोहर पर्रिकर को जाता है।

आगे डॉ प्रमोद सावंत ने कहा कि पार्टी ने उन्हें बड़ी जिम्मेदारी दी है, इसे वे हर संभव तरीके से निभाने की पूरी कोशिश करने का आश्वासन दिया।

डॉ प्रमोद सावंत ने नए मुख्यमंत्री के रूप में ली शपथ