Shantakumari, Editor (SDC NEWS) : परिवहन मंत्री श्री मॉविन गुदीन्हो ने बताया कि हाल ही में यानी सितंबर से संशोधित नये मोटर वाहन अधिनियम के तहत सरकार ने यातायात नियमों का उल्लंघन करने के लिए भारी जुर्माना लगाने की घोषणा की है। लेकिन भारी बारिश से हुए खराब सड़कों के कारण सड़क दुर्घनाएं होने की संभावना है। इसलिए गोवा राज्य में अब तक यह अधिनियम को लागू नहीं किया गया।

हालांकि इस वक्त खराब सड़कों की मरम्मत की जरुरत है। जिसे दिसम्बर तक पूरा किया जायेगा।  और नए साल पर संशोधित नये मोटर वाहन अधिनियम को लागू करेंगे। यह जानकारी श्री मॉविन ने दी।

आगे मॉविन ने बताया कि नये MV Act को लागू करने के बाद यातायात नियमों का उल्लंघन करने को लेकर कोई भी समझौता नहीं करेंगे, मोटर चालकों को सड़कों पर अनुशासन बनाए रखना बेहद जरुरी है।

हालांकि नये Motor Vehicles Act 2019 के मुताबिक यातायात नियमों का उल्लंघन करने से भारी जुर्माना लगाने की मुख्य उद्देश्य लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करना व लोगों को शिक्षित करना हैं, नाकि लोगों को परेशान करना। यह अधिनियम के तहत भारी जुर्माना लगने पर लोग डर के यातायात नियमों का पालन करेंगे।

आगे श्री मॉविन ने बताया कि हालांकि नए मोटर वाहन अधिनियम में निर्धारित दंड राशि में कटौती करने की अधिकार उन्हें है। लेकिन शराब पीकर गाड़ी चलाना, व बिना लाइसेंस के गाड़ी चलाने पर निर्धारित दंड राशि में कटौती या फिर कोई बदलाव नहीं होगा। 

 

 

नए साल पर करेंगे MV Act को लागू, यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर समझौता नहीं