Shantakumari, Editor (SDC NEWS) : विधानसभा के उप सभापति कलंगुट के विधायक श्री माइकल लोबो ने कलंगूट में ट्रांसफार्मर की स्थापना की। इस मौके पर श्री माइकल लोबो ने संवाददाताओं से बताया कि हालांकि गोवा में  ट्रैफिक सेंटिनल स्कीम (traffic sentinel scheme) को लागू किया गया है।  जिसके चलते गोवा के पुलिसकर्मियों पर सरकार द्वारा निश्चित संख्या में चालान काटने का दबाव डाल रही है।  जिसके कारण पुलिस यातायात को नियंत्रित करने में ना काम हो रहे है।

आगे श्री माइकल लोबो ने बताया कि हेलमेट न पहनने के जुर्म व यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर ट्रैफिक पुलिस शिकंजा कसने में जुटी हुई है। जिसके  चक्कर में पुलिसकर्मियों हर जगह सड़क पर खड़े होकर चालान काटने में लगे हुए है। जिसके कारण पुलिस स्टेशन में कोई भी पुलिसकर्मी मौजूद नहीं है। पुलिसकर्मियों की अनुपस्थिति व अपराध की जांच न करने के कारण इन दिनों डकैतियां बढ़ गई हैं। हाल ही में पारा में तीन महीनों के भीतर तीन डकैतियां हुए है।

आगे श्री लोबो ने कहा कि यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पर शिकंजा कसना सही है लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि वे अपने अन्य कर्तव्यों को नजरअंदाज करे। पुलिसकर्मियों को अपने अन्य दायित्वों को समझना उतनी ही जरूरी है,जितना की चालान काटना।

पुलिसकर्मियों पर सरकार द्वारा निश्चित संख्या में चालान काटने का दबाव