Shantakumari, Editor – SDC NEWS : श्री आनंद अस्नोटिकर वे कारवार, अंकोला क्षेत्र के माजी मंत्री और माजी विधायक थे। इन्होने अपनी राजनीतिक सत्ता के समय में न केवल कारवार और अंकोला क्षेत्र के विकास के लिए काम किया बल्कि जनकल्याण के प्रति अनेक सेवाएं दी है और साथ ही साथ अपनी क्षेत्र के ज़िम्मेदार विधायक और मंत्री के रूप में अपनी अन्य दायित्वों की पूर्ति भी बखूबी से निभाते है। श्री आनंद अस्नोटिकर वे दोस्ताना स्वभाव के साथ साथ अनुकूल प्रकृति और अंतर्निहित कौशल से वे कारवार, अंकोला क्षेत्र के लोगों के लिए साथ ही साथ युवाओं के लिए भी वे लोक प्रिय थे। इसके अलावा उन्होंने नागरिकों को बेहतर और उनकी जरूरतों को पूरा करने में और उनसे जुड़ी नागरिक सुविधाएँ उपलब्ध कराने में वे हमेशा प्रयत्नशील थे। इस तरह उन्होंने कर्नाटक के जनता की उम्मीद और विकास की कसौटी पर खरा उतरे।

श्री आनंद अस्नोटिकर का व्यक्तिगत जीवन :

श्री आनंद अस्नोटिकर कारवार और अंकोला क्षेत्र के माजी मंत्री और माजी विधायक थे। और साथ ही  साथ कर्नाटक के युवा नेता भी है। हालांकि श्री आनंद अस्नोटिकर ने जेडीएस पार्टी का दामन थाम लिया है। इनके पिता का नाम श्री वसंत अस्नोटिकर माता का नाम श्रीमती शुभलता अस्नोटिकर वे विधान परिषद के सदस्य थे। श्री आनंद अस्नोटिकर ने गोवा के माजी मंत्री श्री संजय बांदेकर की बेटी के साथ विवाह किया था ।

श्री आनंद अस्नोटिकर के पिता दिवंगत श्री वसंत अस्नोटिकर वे कारवार और जोयड़ा के विधायक थे। उस समय उन्होंने बैलपार, जनता कॉलोनी और आईपीएम कॉलोनी दांडेली में पढ़ रहे विद्यार्थियों के लिए उन्होंने हाईस्कूल की निर्माण भी किया था। जानकारी के लिए आप को बतादे कि दांडेली के प्लाईवुड स्कूल (Plywood School) में केवल 1 से लेकर 7 वीं कक्षा तक सीमित था। उस समय वहा पर पढ़ रहे विद्यार्थियों को हाई स्कूल की शिक्षा प्राप्त करने उन्हें जे.वि.डी और कन्याविद्यालय हाई स्कूल जाना पड़ता था और यह हाई स्कूल काफी दूर था। जिससे विद्यार्थियों को अनेक समस्याओं का सामना करना पड रहा था। इसलिए विद्यार्थियों की जरूरतों को ध्यान में  रखते हुए दिवंगत श्री वसंत अस्नोटिकर ने प्लाईवुड स्कूल में पढ़ रहे विद्यार्थियों को वही पर ही  हाई स्कूल का निर्माण किया था। जिसके चलते विद्यार्थियों को हाईस्कूल की शिक्षा प्रप्थ करने में बेहद आसानी हुई।

 

 

माजी मंत्री और युवा नेता श्री आनंद अस्नोटिकर जेडीएस पक्ष मे शामिल