Shantakumari, Editor-SDC NEWS : मुरगांव नगर पालिका परिषद् ने डेंगू की रोकथाम के लिए  एक  बैठक  का  आयोजना  किया था।  इस  अवसर  पर मोर्मुगांव नगर पालिका परिषद् के मुख्य अधिकारी श्री अग्नेलो  फर्नांडिस, श्री दीपक नाइक, स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. रश्मि  खंडेपरकर, और अन्य अधिकारी भी उपस्थित  थे।  इस  बैठक  के  दौरान  शहर  में  फ़ैल  रहे  डेंगू  के  प्रकोप  से  बचने  के  लिए  अनेक  उपाय   और  कड़े कदम उठाने के  विषय  पर  विचार  विमर्श  किया  गया।

शहर में फ़ैल रही  डेंगू के मुद्दों से निपटने के लिए अपनी तरफ से पूरी प्रयास करेंगे : श्री अग्नेलो फर्नांडिस 

मुरगांव नगर पालिका परिषद् के मुख्य अधिकारी श्री अग्नेलो फर्नांडिस ने कहा कि डेंगू शहर में  महामारी की तरह फ़ैल रहा है। अगर इसका इलाज सही तरह से नहीं किया गया तो मौत को आमंत्रित करने जैसा होगा। इसलिए वास्को में डेंगू की रोकथाम के लिए विशेष प्रयास किए जा रहे है साथ ही साथ उन्होंने यह भी कहा कि डेंगू की रोकथाम के लिए वास्को के हर एक क्षेत्र में ‘स्वच्छता अभियान’ जैसे कार्यक्रमों का आयोजित किया जाएगा। आगे उन्होंने बताया कि इस बैठक के दौरान अनेक अधिकारीयों ने डेंगू से बचने के सुझाव दी है साथ ही साथ इस चर्चा से हम पूर्व मानसून कार्यों के उपयोग से निवारक उपायों को लेने के लिए एक योजना तैयार करेंगे। इसके अलावा उन्होंने बताया कि वे शहर में फ़ैल रही डेंगू के मुद्दों से निपटने के लिए अपनी तरफ से पूरी प्रयास करेंगे ।

मुरगांव नगर पालिका परिषद् ने डेंगू की रोकथाम के लिए एक चार्ट तैयार की है : श्रीं दीपक नाइक

श्रीं दीपक नाइक ने बताया कि वास्को में कई वर्षों से  डेंगू एक मुद्दे के रूप में उभर रहा है। डेंगू की रोकथाम के लिए मुरगांव नगर पालिका परिषद् और वास्को के विधायक श्री कार्लोस अल्मेडा ने कई क्षेत्र और निजी अस्पताल का दौर किया इस दौरान उन्होंने वहा पर भी डेंगू के मुद्दे पर उन्होंने वार्तालाप किया। इसके अलावा श्री दीपक नाइक ने कहा की मुरगांव नगर पालिका परिषद् ने शहर में फ़ैल रही डेंगू से बचने के लिए उन्होंने एक चार्ट तैयार की है जिससे डेंगू से निवारण मिल सकेगा।     

 

 

 

 

 

मुरगांव नगर पालिका परिषद् ने डेंगू की रोकथाम के लिए उठाए कड़े कदम