Shantakumari,  Editor, ( SDC NEWS ) :   Corona Virus  संक्रमण से मारे गए लोगों के अंतिम संस्कार के प्रति रवैया दुखद है। हाल ही में  Corona Virus संक्रमण से मारे गए एक व्यक्ति का शव को स्थानीय प्रतिनिधियों को विश्वास में न लेकर मैंगीणी वन क्षेत्र में दफनाया गया। जब यह बात सामने आई तो स्थानीय लोगों में हड़कंप मचा।

इस घटना के बाद माजी मंत्री व जेडीएस के नेता श्री आनंद अस्नोटीकर  (Former  Minister Shri. Anand Asnotikar)  ने पत्रकार सम्मेलन का आयोजन कर संवाददाताओं से बताया कि  Corona Virus  संक्रमण से मारे गए व्यक्ति का शव को वन क्षेत्र में दफनाना उचित नहीं। बल्कि इससे और खतरा बढ़ेगा। जानवर यह शव को खोदकर खाने का डर बना रहेगा। जिससे कोरोना वायरस का संक्रमण फैल सकता है। इसलिए जिला प्रशासन को स्थानीय लोगों को विश्वास में लेकर ही कोरोना से पीड़ित के अंतिम संस्कार की व्यवस्था करनी होगी। हालांकि उन्होंने कोरोना पीड़ित मृतकों के अंतिम संस्कार के लिए सुरक्षित विद्युत शवदाह गृह की व्यवस्था करने की अपील की है।

आगे  कारवार – अंकोला क्षेत्र के माजी विधायक श्री आनंद अस्नोटीकर  ने बताया कि मैंगीणी में कोरोना से पीड़ित के अंतिम संस्कार के प्रति लापरवाही को लेकर लोगों में आक्रोश भी था। असल में  स्थानीय प्रतिनिधियों व लोगों ने इसके खिलाफ  विरोध  प्रदर्शन करने  की ठान ली थी। फिलहाल  मैंने उन्हें समझाया की इन हालातों  में विरोध प्रदर्शन करना उचित नहीं है।

 

मैंगीणी में कोरोना से पीड़ित के अंतिम संस्कार पर गांव में मचा हड़कंप