Shantakumari,Editor-SDC NEWS : विद्यार्थियों के जीवन में माता-पिता के बाद विद्यार्थियों के चरित्र निर्माण और विकास में शिक्षकों की भमिका महत्वपूर्ण है। क्योंकि शिक्षा एक ऐसी महत्वपूर्ण कड़ी है जो विद्यार्थियों को गुणवत्तापूर्ण समावेशी शिक्षा प्रदान करता है। इसलिए विद्यार्थियों को समाज में उच्च शिक्षा प्रप्थ करनी है तो शिक्षकों की भूमिका अहम है।

जानकारी के लिए आप को बतादे कि SSLC प्रप्थ करने के बाद विद्यार्थियों के दिमाग में अनेक सवाल उठने लगते हैं कि वे कौन सा सब्जेक्ट चुने, और उनके करियर के लिए फायदेमंद कोर्स  कौनसी है। जिससे उनकी जिंदगी संवर जाए। ऐसी बहुत से प्रश्न उनके दिमाग में उलझन पैदा  करती है।

इसलिए विद्यार्थियों की इस उलझन को कम करने लिए हलियाल तालुका के मुरकवाड़ा ग्राम के निवासी श्री अनिल नायक ने SSLC प्रप्थ करने के बाद विद्यार्थियों में बढ़ती उलझन को कम करने लिए उत्तर कन्नड़ जिले के कई स्कूलों का दौरा कर विद्यार्थियों के भीतर आत्मविश्वास भरके और उनमें सही काम करने की जोश भरकर उन छात्रों को मार्गदर्शन किया। शिक्षा के क्षेत्र में आरंभ से ही दिलचस्पी दिखाते रहे श्री अनिल नाइक ने विद्यार्थियों को गुणवत्तायुक्त शिक्षा मुहैया करवाने की दिशा में इनकी भूमिका अहम रही है।        

शिक्षा की जरूरत एवं विद्यार्थियों की भावनात्मक मदद की आवश्यकता को समझते हुए जेडीएस के उम्मीदवार श्री के.आर रमेश ने बाइक देकर स्कूलों का दौरा करने लिए उन्हें प्रोत्साहित किया।

 

विद्यार्थियों को गुणवत्तायुक्त शिक्षा मुहैया करवाने की दिशा में अनिल नायक की भूमिका अहम