Shantakumari, Editor (SDC NEWS) :  नूरानी खेल और सांस्कृतिक क्लब के सहयोग से न्यू  वड्डेम में गोवा मुक्ति दिवस का आयोजन किया  गया था।  इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में एनसीपी के नेता श्री नज़ीर खान  को आमंत्रित किया गया।  यह मुक्ति दिवस के अवसर पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया था।  छात्रों व वरिष्ठ नागरिकों के लिए खेल और अन्य कार्यक्रमों का आयोजन किया गया था। यह प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कारों से सम्मानित किया गया।

इस कार्यक्रम के दौरान एनसीपी के नेता श्री नज़ीर खान ने पिछले कई वर्षों से गोवा मुक्ति दिवस पर छात्रों के लिए खेल और अन्य कार्यक्रमों को आयोजित करने की परंपरा जारी रखने के लिए एनएससीसी के सदस्यों को बधाई दी। और इस मौके पर श्री नज़ीर खान ने उन शहीदों के बलिदानों को याद किया जिन्होंने पुर्तगाली शासन से गोवा को मुक्त कर अपने जीवन तक को कुर्बान किया था। इस तरह श्री खान ने उनकी शौर्य और पराक्रम की सराहना कर उनकी जीवन में दिए गए बलिदान व उनके व्यक्तित्व व कृतित्व पर प्रकाश डाला।

आगे खान ने बताया कि देश का इतिहास क्षत्रिय वीरांगनाओं के त्याग, बलिदान, राष्ट्रभक्ति और पराक्रम से भरा है। हमारे इतिहास और वीरांगनाओं के शौर्य और पराक्रम त्याग को छात्रों को भूलना नहीं चाहिए ऐसा श्री खान ने वीरांगनाओं का गुणगान किया।

 

वीरांगनाओं के त्याग व बलिदान को भूलना नहीं चाहिए : श्री नज़ीर खान