Shantakumari, Editor ( SDC NEWS ) : शिरोडा प्राथमिक स्वास्थ्य देखभाल  (PHC) को COVID-19 देखभाल सुविधा घोषित करने को लेकर स्थानीय लोगों ने इसका विरोध किया। जिसके चलते पुलिस  ( Ponda Police ) ने कथित तौर पर उन प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज कि और 10 ग्रामीणों को गिरफ्तार भी किया गया।

प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज को लेकर MGP के अध्यक्ष श्री दीपक धवलीकर ( Shri. Deepak Dhavalikar ) ने लाठीचार्ज और 10 शिरोडा स्थानीय लोगों की गिरफ्तारी की निंदा करते हुए, पत्रकार सम्मेलन के दौरान संवाददाताओं से बताया कि अस्पताल के आस-पास खड़े निर्दोष लोगों पर लाठीचार्ज किया गया और 10 निर्दोष लोगों को गिरफ्तार किया गया। जिसके लिए उन्हें पुलिस से मांग की कि वे तुरंत उन्ह 10 निर्दोष लोगों को रिहा करे।

आगे Shri. Deepak Dhavalikar ने शिरोडा PHC को COVID19 देखभाल सुविधा घोषित करने को लेकर विरोध जताते हुए बताया की सरकार क्यों कोरोना संक्रमित मरीजों को वास्को से शिरोडा PHC में शिफ्ट करना चाहती है, जबकि वास्को में मरीजों की जांच व देखभाल के लिए वास्को तिलक मैदान है जिसे वे कोविद 19 मरीजों के लिए इस्तेमाल कर सकती है, इसके अलावा वेलिम-क्यूंकोलीम में NUSI अस्पताल जैसे कुछ बंद अस्पताल है, जिनका भी वे उपयोग कर सकते है, और तो और हर एक तालुका में सरकारी इमारतें भी है।

हालांकि dhavlikar ने शिरोडा PHC को COVID-19 देखभाल सुविधा घोषित करने में अपना विरोध जताया और कहा कि गोवा सरकार को शिरोडा PHC को COVID-19 देखभाल सुविधा घोषित करने से पहले शिरोडा के लोगों को विश्वास में लेना चाहिए था।

 

शिरोडा PHC को COVID-19 देखभाल सुविधा घोषित, लोगों के विरोध में लाठीचार्ज, दीपक ने की  निंदा