Shantakumari, Editor (SDC NEWS) : परिवहन मंत्री व पंचायती राज मंत्री श्री मॉविन गोदिन्हो ने हाउस टैक्स की दरों को लेकर मंथन शुरू कर दिया है। जिसके चलते उन्होंने सत्र में हाउस टैक्स बढ़ाने का प्रस्ताव रखा। इस दौरान उन्होंने कहा कि लोगों को नुकसान पहुंचाए बिना हाउस टैक्स को बढ़ाया जायेगा। इस प्रक्रिये से लोगों को किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

हालांकि जिन लोगों ने अपने घरों का पुनर्निर्मित किया है वे हाउस टैक्स की पुरानी दरों पर किराया नहीं दे सकते हैं जबकि उनके मूल घर की योजना के अनुसार तय किया गया था।

जब सत्र के दौरान हाउस टैक्स पर संबधित विषयों पर श्री सुदिन धवलीकर ने सवाल उठाया कि लोग लाइसेंस प्राप्त किए बिना ही घरों की मरम्मत कर रहे है तो उनके खिलाफ क्या कार्रवाई की जाएगी? तो मॉविन ने यह जवाब दिया कि हाउस टैक्स घर के आकार और घर की प्रकृति पर निर्भर करता है, जबकि लोग कम से कम हाउस टैक्स देने को भी तैयार नहीं हैं।

आगे उन्होंने बताया कि गांव के अधोसंरचना का उपयोग करने वालों पर अधिक कर का भुगतान किया जाना चाहिए। उसे आधार बनाकर ही उन्होंने अपने अधिकारियों को कर के बकाया के संग्रह के लिए ड्यूटी पर रखा है। ऐसा श्री मॉविन गोदिन्हो ने जानकारी दी।

 

श्री मॉविन गोदिन्हो ने हाउस टैक्स बढ़ाने का प्रस्ताव रखा