Shantakumari, Editor-SDC NEWS :कारवार के विधायक और कर्नाटक के युवा नेता  श्री सतीश सैल ने  लोगों से  जुड़ी जनकल्याण के कार्यो से समाज के गरीब कमजोर तबके लोगों की मदद की हाल ही में  उन्होंने  बहरापन से पीड़ित एक बच्चे को ध्वनि यंत्र  (ऑडियो डिवाइस) खरीदने के लिए  श्री सतीश सैल ने 30 हजार रुपयों की  चेक देकर उस  गरीब बच्चे की मदद की थी।  दरहसल यह बच्चा प्रीतम  राघवेंद्र   कर्नाटक के बेलेसिया निवासी था। और यह 8 साल का था। और यह बच्चा बहरापन से पीड़ित था।  जिसके चलते बच्चे के माता पिता  ने डॉक्टर को दिखाया तो डॉक्टर ने उन्हें ध्वनि यंत्र खरीदने की  सलाह दी।  लेकिन  प्रीतम  राघवेंद्र  का परिवार बहुत साधारण मध्यवर्गीय परिवार था। जिसके  कारण  उन्हें  ध्वनि यंत्र खरीदने के  लिए मुश्किल था।

परिणामस्वरूप, जब प्रीतम राघवेंद्र के माता पिता ने ध्वनि यंत्र की सुविधा के लिए कारवार के  विधायक श्री सतीश सैल से मांग की तो तुरंत उन्होंने बहरापन से पीड़ित यह बच्चे को ध्वनि यंत्र खरीदने के लिए 30 हजार रुपयों की मदद की।

इस तरह श्री सतीश सैल ने दलित वर्ग, अन्य पिछड़ी जाती एवं अल्पसंख्यात लोगों के कल्याण के   लिए और समाज के कमजोर वर्गों में शैक्षणिक और आर्थिक हितों विशेषत: अनुसूचित जातियों और अनुसूचित जनजातियों को विशेष रूप से ध्यान मे रखते हुए उन्होंने गरीब व कमजोर तबके लोगों को  आवश्यक सुविधाओं को उपलब्ध करवाया।

 

श्री सतीश सैल ने जनकल्याण के कार्यो से समाज के गरीब व कमजोर तबके लोगों को की मदद