Shantakumari, Editor (SDC NEWS) :कर्नाटक के तुमकुरु स्थित सिद्धगंगा मठ के प्रमुख डॉ  शिवकुमार स्वामी का मंगलवार को राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।  स्वामी के अंतिम दर्शन के लिए कई राजनितिक हस्तिया यानी पूर्व प्रधानमंत्री श्री एच डी देवेगौड़ा, कर्नाटक के मुख्यमंत्री श्री कुमार स्वामी, माजी मंत्री और विधानपरिषद के सदस्य श्री बसवराज होरट्टी,पूर्व मुख्यमंत्री श्री सिद्धरामय्या, पूर्व मुख्यमंत्री श्री येदियुरप्पा, पूर्व मुख्यमंत्री श्री जगदीश शेट्टर समेत अन्य गणमान्य अतिथि  भी उपस्थित थे।   इस दौरांना  स्वामी के लाखों अनुयायियों  ने  और देश की  बड़ी राजनीतिक हस्तियों ने  उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।  

हालांकि डॉ शिवकुमार की पार्थिव शरीर को तिरंगे में लपेटा गया था। स्वामी को फूलों से सजी उनकी पालकी में घुमाया गया।  जिसके बाद उनके नश्वर अवशेषों को लिंगायत धर्म के रीति रिवाजों राजकीय सम्मान के साथ उन्हें  मठ के परिसर में चिर विश्राम के लिए समाधिस्थ कर दिया गया।

डॉ शिवकुमार स्वामी 111 साल की उम्र में बीमारी के चलते सोमवार को सिद्धगंगा मठ परिसर में उनका निधन हुआ था। स्वामी को लिंगायत समुदाय के लोग ‘भगवान’ का दर्जा देते थे।   

स्वामी का राजकीय सम्मान के साथ हुआ अंतिम संस्कार, कई हस्तियों ने दी श्रद्धांजलि