Shantakumari, Editor ( SDC NEWS ) : मंगोर हिल इलाका कंटेनमेंट जोन बनने के बाद दक्षिण गोवा जिले में एक के बाद एक कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़ती जा रही है। दिन-ब-दिन बढ़ते कोरोना पॉजिटिव (COVID-19) के चलते लोगों में हड़कंप मचा। COVID-19 के प्रसार को रोकने के लिए ग्राम पंचायतों ने स्व लॉकडाउन का फैसला लिया।

हाल ही में कोल्वा ग्राम पंचायत ने भी स्व लॉकडाउन का फैसला लिया था। जब यह बात सामने आयी तो South Goa MP Shri Francisco Sardinha ने इस निर्णय का कड़ा विरोध कर बोले – COVID-19 के प्रकोप से बचने के लिए केंद्र सरकार ने लॉकडाउन का निर्णय लिया है। लेकिन पंचायतों को कोई अधिकार नहीं की वे स्व लॉकडाउन का निर्णय ले। स्व लॉकडाउन के लिए पंचायतों का फैसला अवैध है।

हालांकि Sardinha ने लोगों से निवेदन किया कि कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए जागरुकता व सतर्कता बरते और साथ ही कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए प्रदेश की जनता को निर्धारित सामान्य एहतियाती उपाय बरतने की सलाह दी।

आगे Francisco Sardinha ने स्वास्थ्य सुविधा को लेकर चिंता जताते हुए बताया कि स्वास्थ्य कर्मचारियों व मेडिकल स्टाफ को Personal Protective Equipment (PPE) नहीं दिया गया।

 

स्व लॉकडाउन का फैसला अवैध, सरदिन्हा के सवालों के घेरे में ग्राम पंचायत