Shantakumari, Editor-SDC NEWS : 2013  के  विधानसभा  चुनावों में  श्री अरविंद बेल्लद ने  जीत हासिल कर हुब्बल्ली -धारवाड़  पश्चिम विभाग  के  विधायक के  रूप में  चुने  गए । श्री अरविन्द  बेल्लद ने  सत्ता  में आनेके बाद  कही  विकास कार्यक्रम  की  है। अपने  क्षेत्र और समाज के  कल्याणकारी कार्यों को लेकर वे आरंभ से दिलचस्पी दिखाते रहे हैं और इसके लिए हर संभव सहयोग के लिए भी तत्पर रहे हैं। इसके अलावा बेल्लद ने सार्वजनिक उद्देश्यों से जुड़ी कुछ परियोजनाएं शुरू की हैं, और उन्हें निश्चित तौर पर तरजीह भी दी गई है।

गरीब लोगों के लिए उच्च गुणवत्ता वाले घरों की निर्माण :    

श्री अरविन्द बेल्लद ने अपनी क्षेत्र में यानी हुब्बल्ली-धारवाड़ पश्चिम विभाग मे गरीब लोगों के लिए उच्च गुणवत्ता वाले घरों की निर्माण की है। कर्नाटक में मौजूदा 254 विधायकों में से सबसे ज्यादा  घरों की निर्माण बेल्लद की नेतृत्व में हुई।

दो साल के भीतर ही कंक्रीट सड़क निर्माण पर किया जा रहा काम पूरा होगा :

हुब्बल्ली -धारवाड़  पश्चिम विभाग  के  कंक्रीट सड़क निर्माण के लिए केंद्र सरकार  की सहयोग से अत्यधिक अनुदान की मंजूरी मिल गई है। और यह संपूर्ण कंक्रीट सड़क की निर्माण का काम भी शुरू हो चूका है और यह काम दो साल के भीतर ही कंक्रीट सड़क निर्माण पर किया जा रहा काम पूरा होगा।

धारवाड़ में कई इंस्टीटूशन की निर्माण को लेकर सफल हुए :

अरविन्द बेल्लद की ड्रीम प्रोजेक्ट्स :

जानकारी के लिए आप को बतादे कि धारवाड़ को विद्या का सांस्कृतिक क्षेत्र माना जाता है। शिक्षा एक ऐसी महत्वपूर्ण कड़ी है जो विद्यार्थियों को गुणवत्तापूर्ण समावेशी शिक्षा प्रदान करता है। इसलिए   श्री अरविन्द बेल्लद ने शिक्षा को प्रोत्साहन देने और शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए धारवाड़ में ‘उच्च शिक्षा अकादमी’ (Higher Education Academy) संस्था  का  निर्माण  किया और साथ ही साथ धारवाड़ में पुलिस’ अकादमी’ (Police Academy), ‘भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान’ (Indian Institute of Information Technology) भी श्री बेल्लद के नेतृत्व में की गई। इस तरह श्री बेल्लद ने अपनी ड्रीम प्रोजेक्ट्स को धारवाड़ में निर्माण करने में वे सफल हुए।

 

 

 

 

 

 

 

 

हुब्बल्ली -धारवाड़ लोगों के कल्याण के लिए श्री अरविंद बेल्लद की महत्वाकांक्षी परियोजनाएं