Shantakumari, Editor (SDC NEWS) : कल 15 अगस्त (15 August) को  73वां स्वतंत्रता दिवस पर डिप्टी कलेक्टर और सब डिविजनल मजिस्ट्रेट के दौरान तिलक मैदान में स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था।  यह कार्यक्रम में  मुख्य अतिथि के रूप में परिवहन मंत्री पंचायती राज मंत्री श्री मॉविन गोडिन्हो को आमंत्रित किया गया था।

भाजपा ने धारा 370 जैसी साहसिक फ़ैसला लेने की इच्छाशक्ति दिखाई :  

स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम के दौरान मंत्री श्री मॉविन गोडिन्हो ने जम्मू कश्मीर में धारा 370 को रद्द करने पर प्रधानमंत्री श्री मोदी के चुनावी वादे को पूरा करने पर आभार जताया। हालांकि जम्मू कश्मीर की समस्याओं पर आज तक किसी भी सरकार ने ऐसा साहसिक फ़ैसला लेने की इच्छाशक्ति नहीं दिखाई। लेकिन भाजपा सरकार ने कश्मीर को धारा 370 से मुक्ति ने जहां अखंड भारत के सपने को साकार किया है। जिसके लिए श्री मॉविन ने श्री मोदीजी व भाजपा अध्यक्ष श्री अमित शाह को अपना आभार व्यक्त किया।

राज्य में कानूनी खनन अक्टूबर या नवंबर से शुरू :

आगे श्री मॉविन ने खनन से प्रभावित गोवा के नागरिकों को यह आश्वासन दिया कि खनन गोवा की अर्थव्यवस्था की रीढ़ है जिसे कानूनी रूप से सुलझाया जाएगा और साथ ही राज्य में कानूनी खनन अक्टूबर या नवंबर से शुरू हो जाएगा।

चिकालिम में एक छोटा Wet Waste Treatment Plant स्थापित करने की कोशिशों में जुटे :

मंत्री श्री मॉविन ने चिकालिम में एक छोटा Wet Waste Treatment Plant स्थापित करने की कोशिश कर रहे हैं जिससे बिजली पैदा की जा सकती है। जल्द ही यह टेंडर प्रक्रिया भी शुरू होगी। जबकि सूखा कूड़े को अलग किया जाएगा। हालांकि यह परियोजनाएं प्रगति पर हैं जो जल्द ही राज्य का चेहरा बदल देगा। यह जानकारी श्री मॉविन ने दी।

 

73वां स्वतंत्रता दिवस पर जम्मू कश्मीर में धारा 370 को रद्द करने पर श्री मॉविन ने जताया आभार