Shantakumari, Editor (SDC NEWS) : सड़क सुरक्षा और यात्रियों को सुरक्षित, विश्वसनीय और आरामदायी परिवहन  सुविधा सुनिश्चित करने के लिए व  सड़क दुर्घटना पर अंकुश लगाने के लिए मणिपाल अस्पताल ने KTCL सहयोग से शक्रवार को वास्को में ड्राइवरों के  लिए  ‘‘Sleep Well Drive Safe’ जागरूकता अभियान का  शुभारंभ किया  गया। इस अभियाना  के  दौरान  Sleep Apnea टेस्ट’  से  ड्राइवरों का परीक्षण कर उन्हें इलाज की सलाह भी दी गई।

यह अभियान के  अवसर  पर  KTCL के  चेयरमैन  और  वास्को क्षेत्र के  विधायक  श्री  कार्लोस  अल्मेडा,  मणिपाल अस्पताल गोवा केंद्र के इकाई अध्यक्ष श्री मनीष त्रिवेदी,  केटीसीएल के प्रबंध निदेशक फेरेरा  नेतो,  मोर्मुगांव नगर पालिका परिषद के नगर सेवक श्री नंदादीप  राउत, वास्को  के डिपो श्री अंकुश नाइक समेत  अन्य मणिपाल अस्पताल गोवा केंद्र चिकित्सक भी  उपस्थित  थे।

‘Sleep Well Drive Safe’  जागरूकता अभियान के दौरान श्री कार्लोस अल्मेडा ने कहा कि गोवा में कई लोग सड़क दुर्घटना का शिकार हो रहे है। और कई बार मानव त्रुटि व मोटर चालकों द्वारा यातायात संकेतों का उल्लघन करने से लोग कई बार वाहनों की चपेट में आकर घायल भी हो चुके है। इसलिए सड़क सुरक्षा और यात्रियों को सुरक्षित, विश्वसनीय और आरामदायी परिवहन सुविधा सुनिश्चित करने व  सड़क दुर्घटना पर अंकुश लगाने के लिए KTCL के ड्राइवरों को ‘Sleep Well Drive Safe’ जागरूकता अभियान शुरू किया गया है। जिसके चलते ड्राइवरों के लिए सुरक्षा अभियान चलाकर उन्हें सड़क सुरक्षा की जानकारी दी जायेगी। और ‘Sleep Apnea Test’ के तहद ड्राइवरों का परीक्षण कर उन्हें इलाज की सलाह भी दी जायेगी  ऐसा कार्लोस ने बताया।

आगे श्री कार्लोस ने बताया कि अच्छा  खानपान स्वस्थ जीवन के लिए बेहद जरूरी है वहीं अच्छी नींद लेना भी उतना ही जरूरी है।  क्योंकि नींद हमारे सिस्टम का एक अभिन्न अंग है  यदि  हमारी  नींद  पूरी  नहीं  होने की वजह से दुर्घटनाएं हो सकती हैं। इसलिए KTCL के ड्राइवरों को ‘Sleep Well Drive Safe’ जागरूकता अभियान के दौरान उन्हें ‘Sleep Apnea Test’ के तहद ड्राइवरों का परीक्षण किया जा रहा है। ताकि सड़क दुर्घटनाओं से लोगों को बचाया जा सके।

सड़क दुर्घटना पर अंकुश लगाने के लिए ‘Sleep Well Drive Safe’ जागरूकता अभियान का शुभारंभ