Shantakumari, Editor (SDC NEWS) : कोरतालिम के किसानों ने भारी संख्या में एकजुट होकर निर्माणाधीन नए जुआरी पुल के किनारे अस्थायी सेवा सड़कों के निर्माण को लेकर खेतों की अधिग्रहण करने की राज्य सरकार की योजना का विरोध किया।

जिसके चलते कोरतालिम किसान क्लब के अध्यक्ष और कम्युनिडेड एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं कोरतालिम जिला पंचायत सदस्य श्री अंतोनियो व्यास द्वारा किसानों की बैठक बुलाई गई थी। इस बैठक के दौरान श्री अंतोन व्यास ने संवाददाताओं से बताया कि खेतों की अधिग्रहण करने की राज्य सरकार की योजना से किसान अनजान थे। किसानों को यह विषय पर जानकारी ना देकर उन्हें अंधेरे में रखा गया था।

आगे श्री अंतोनियो व्यास ने बताया कि एक तरफ, सरकार कृषि को बढ़ावा देने के बारे में कहती है तो दूसरी ओर सरकार खेतों को नष्ट करने की योजना बनाती है। इस तरह श्री अंतोन व्यास ने राज्य सरकार पर आक्रोश जताया।

हालांकि सरकार द्वारा अस्थायी सेवा सड़कों के निर्माण को लेकर खेतों की अधिग्रहित करने की राज्य सरकार की योजना का विरोध कर रहे है क्योंकि राज्य सरकार द्वारा किसानों की हमेशा उपेक्षा की गई है। जब भी उनकी जरूरत होती थी तो उनका इस्तेमाल किया गया। जब कोंकण रेल मार्ग के लिए पटरियां बिछाई जा रही थीं, तब भी राज्य सरकार ने किसानों का इस्तेमाल किया और अब भी वे किसानों का इस्तेमाल करने की कोशिश कर रहे है। इस तरह श्री अंतोन व्यास ने राज्य सरकार पर आक्रोश जताया।

 

खेतों की अधिग्रहण को लेकर किसानों ने राज्य सरकार की योजना का किया विरोध