Shantakumari, Editor (SDC NEWS) : कोरतालिम के किसानों ने भारी संख्या में एकजुट होकर निर्माणाधीन नए जुआरी पुल के किनारे अस्थायी सेवा सड़कों के निर्माण को लेकर खेतों की अधिग्रहण करने की राज्य सरकार की योजना का विरोध किया। जिसके चलते कोरतालिम पंचायत हॉल में दो जनवरी को किसानों की बैठक बुलाई गई थी। लेकिन उप समाहर्ता (Deputy Collector) और उप प्रभागीय न्यायाधीश ने यह बैठक को अगले तारिख तक स्थगित कर दिया।

इस बैठक को लेकर कोरतालिम के उप सरपंच श्री रेमंड देसा ने बताया कि किसानों ने खेतों की अधिग्रहण को लेकर उन्होंने कई सवाल उठाये। जिसके चलते कोरतालिम पंचायत हॉल में दो जनवरी को किसानों की बैठक को डिप्टी कलेक्टर और उप प्रभागीय न्यायाधीश ने एक नई तारीख तक स्थगित कर दिया गया। हालांकि जिला कलेक्टर, दक्षिण, द्वारा एक नई तारीख की घोषणा के बाद किसानों के साथ बैठक आयोजित करने का आश्वासन दिया है।

आगे कोरतालिम के उप सरपंच श्री रेमंड देसा ने बताया कि कोरतालिम में कई किसान मौजूत है और वे वहा पर खेती- बाड़ी कर अपना जीवन व्यतीत कर रहे है। खेती- बाड़ी उनकी आजीविका में मदत करता है। किसानों को डर था कि यदि जुआरी पुल के किनारे अस्थायी सेवा सड़कों के निर्माण को लेकर खेतों की अधिग्रहण करने से उनके खेत उर्वरता खो सकते है। इसलिए यह खेतों की अधिग्रहण करने की राज्य सरकार की योजना से कोरतालिम के किसानों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

 

 

खेतों की अधिग्रहण को लेकर उठाये कई सवाल, जिला कलेक्टर द्वारा एक नई तारीख की घोषणा