Shantakumari, Editor (SDC NEWS) : गोवा की राज्यपाल श्रीमती मृदुला सिन्हा ने स्वच्छ भारत अभियान के तहद मोर्मुगांव तालुका में बेहतर कार्य करने वाली चिकालिम पंचायत को ‘बेस्ट ग्रीन पंचायत अवार्ड’ (Cleanest Village Panchayat Award) से सम्मानित किया गया। इस मौके पर पंचायतराज के मंत्री और दाबोलिम के विधायक श्री मॉविन गुदीन्हो ने चिकालिम पंचायत के सरपंच श्री सेबस्तिओ फेरेरा (Seby Pereira) को यह पुरस्कार से सम्मानित किया।  

इस दौरान श्री सेबस्तिओ फेरेरा (Seby Pereira) ने चिकालिम पंचायत को ‘बेस्ट ग्रीन पंचायत अवार्ड’ (Cleanest Village Panchayat Award) मिलने पर अपनी ख़ुशी जाहिर की और पंचायतीराज विभाग की योजनाओं का सफलतापूर्वक संचालन कर यह पंचायत की उपलब्धि के लिए जिम्मेदार चिकालिम पंचायत के उप सरपंच श्री कमला प्रसाद यादव, और श्रीमती मारिया मस्कारिनास समेत पंचायत के सभी सदस्य, सभी कर्मचारी व सभी सहयोगियों, सहकर्मियों को बधाई दी।

इस अवसर पर श्री मॉविन गुदीन्हो ने बताया कि चिकालिम पंचायत द्वारा दाबोलिम हवाई अड्डा और मोर्मुगांव तालुका के सभी विभागों में से रोज कचरा इकट्ठा करने का काम सुचारु रूप से चल रहा है और इन सभी क्षेत्रों में स्वच्छता का काम कर इसमें सफल होना यह एक बड़ी चुनौती है। इस तरह श्री मॉविन गुदीन्हो ने चिकालिम पंचायत के सभी सदस्यों की प्रशंसा की।

हालांकि चिकालिम पंचायत ने मोर्मुगांव तालुका में न केवल स्वच्छता कार्यक्रम का आयोजन किया गया बल्कि लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करवाया और साथ ही चिकालिम पंचायत के सरपंच श्री सेबस्तिओ फेरेरा द्वारा चिकालिम पंचायत के कार्यों की बेहतरी के लिए स्वच्छ भारत अभियान के तहद समय समय पर सहयोग व दिशानिर्देश दिए जाते थे।

 

मोर्मुगांव में बेहतर कार्य करने वाली चिकालिम पंचायत को मिला ‘बेस्ट ग्रीन पंचायत अवार्ड’