Shantakumari, Editor (SDC NEWS) : हलियाल तालुका के क्षत्रिय मराठा परिषद के नेतृत्व में मराठा समाज के लोगों ने मराठा समुदाय को राजनीतिक प्रतिनिधित्व देने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया। यह धरना प्रदर्शन हलियाल के भवन से शुरू होकर प्रमुख मार्गों से गुजरते हुए विधानसौदा तत्वावधान तक प्रदर्शन किया गया। इस दौरान मराठा समाज के लोगों ने तहसीलदार को ज्ञापन सौंपकर मराठा समुदाय को राजनीतिक प्रतिनिधित्व देने की मांग की और साथ ही मराठा समाज के प्रतिनिधि श्री एस एल घोटनेकर को निगम या फिर बोर्ड अध्यक्ष पद देने की मांग भी की ।

यह ज्ञापन के मुताबिक हलियाल और जोयड़ा तालुका में 75% प्रतिशत मराठा समुदाय के लोग है जिन्हे राजनीतिक रूप से प्रतिनिधित्व नहीं मिला है। इसलिए सरकार को इस विषय पर ध्यान देना होगा ऐसा यह ज्ञापन में उल्लेख किया गया।

हालांकि यह प्रदर्शन के दौरान मराठा समाज के लोगों ने संवाददाताओं से कहा कि हलियाल और जोयड़ा तालुका में 75% प्रतिशत आबादी मराठा है। ऐसे में उन्हें राजनीतिक प्रतिनिधित्व देने की जरूरत है। लेकिन कर्नाटक में कांग्रेस सत्ता में आनेके बावजूद अब तक मराठा समुदाय को राजनीतिक रूप से प्रतिनिधित्व नहीं मिला है।

श्री एस एल घोटनेकर को निगम या फिर बोर्ड अध्यक्ष पद देने की मांग