Shantakumari, Editor (SDC NEWS) : गोवा माइनिंग पीपुल्स फ्रंट (GMPF) के प्रमुख पुती गोवेन्कर ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अमित शाह से मुलाकात करने नई दिल्ली पहुंचे। इस अवसर पर केंद्रीय आयुष मंत्री श्री श्रीपद नाइक, श्री चंद्रकांत गवास, गोवा प्रदेश अध्यक्ष श्री विनय तेंदुलकर, दक्षिण गोवा के एम.पि (लोकसभा सदस्य) श्री नरेंद्र सवईकर समेत अन्य गणमान्य अतिथि भी उपस्थित थे।

इस दौरान GMPF के प्रमुख पुती गोवेन्कर ने श्री अमित शाह को ज्ञापन सौंपकर खनन अधिनियम में संशोधन की मांग व खनन गतिविधियों को पुनः शुरू करने की मांग की। जिससे जीएमपीएफ  खनन पर निर्भर लोग अपना काम फिर से शुरू कर सकें।

हालांकि अमित शाह के साथ बैठक के दौरान भाजपा के नेताओं ने व पुती गोवेन्कर ने संवाददाताओं से बताया कि गोवा राज्य में खनन संकट पर शाह ने अदालत की आदेश की वजह से उत्पन्न खनन संकट का समाधान केवल अदालत के माध्यम से ही होगा। और जल्द ही खनन मुद्दे को कानूनी रूप से हल किया जाएगा ऐसा श्री शाह ने आश्वासन दिया।

आगे श्री शाह ने बताया कि पार्टी नेतृत्व और सरकार उनके मुद्दों से अवगत हैं गोवा राज्य में खनन गतिविधियां बंद होने के कारण इससे जुड़े कई परिवार प्रभावित हुए है। इसलिए खनन पर निर्भर लोगों को ध्यान में रकते हुए जल्द ही खनन मुद्दे को कानूनी रूप से सुलझाया जाएगा।

 

जल्द ही खनन मुद्दे को कानूनी रूप से सुलझाया जाएगा :  श्री अमित शाह