Shantakumari, Editor (SDC NEWS) : एनसीपी ने भाजपा पर हमला बोल दी है। उनका कहना है कि – पर्रिकर की सेहत को देखते हुए बीजेपी नेतृत्ववाली सरकार ने गोवा विधानसभा सत्र की अवधि को  घटाकर 3 दिन कर दिया गया। जिसके चलते एनसीपी ने विधानसभा सत्र की अवधि घटाने पर विरोध जताया।

एनसीपी के प्रदेश महासचिव श्री संजय बर्डे (NCP State General Secretary Sanjay Barde) ने भाजपा पर आरोप लगाया कि पिछले दो वर्षों से भाजपा के नेतृत्ववाली सरकार ने लगातार गोवा विधानसभा सत्र की अवधि को कम कर रही है। जिसके चलते सत्र की अवधि को 3 दिन कर दिया गया।

हालांकि विधायक पांच साल के लिए चुने जाते हैं और चुने गए प्रतिनिधियों को प्रति माह 1.7 लाख रुपये का भुगतान दिया जाता है। अगर गोवा विधानसभा का सत्र को घटाकर 3 दिन कर दिया जाता है तो उन्हें केवल 3 दिनों के लिए भुगतान किया जाना चाहिए। नाकि एक माह का। यह बात श्री संजय ने की।

आगे श्री संजय बर्डे ने बताया कि गोवा राज्य की जनता कई समस्या से जूझ रही है। राज्य में खनन गतिविधियां बंद होने के कारण इससे जुड़े कई परिवार प्रभावित हुए। जिसके चलते राज्य में बेरोज़गारों की तादाद बढ़ती जा रही है। इसलिए गोवा सरकार को इन सभी समस्याओं से निपटने के लिए विधानसभा सत्र को 30 दिनों की अवधि के लिए बढ़ाया जाना चाहिए।

 

विधानसभा सत्र की अवधि घटाने पर एनसीपी ने जताया विरोध