Shantakumari, Editor (SDC NEWS) : गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय श्री मनोहर पर्रिकर 63 साल की उम्र में अग्नाशय कैंसर बीमारी के चलते बीते सप्ताह रविवार को उनका निधन हुआ। जिसके चलते भाजपा सहयोगी दलों के नेताओं ने पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय श्री मनोहर ‘भाई’ पर्रिकर को श्रद्घांजलि अर्पित की।

इस दौरान गोवा के उप मुख्यमंत्री श्री सुदिन धवलीकर ने बुधवार को यह घोषणा की है की नया जुवारी पुल का नामकरण स्व. श्री मनोहर पर्रिकर के नाम पर किया जाएगा। स्व. श्री मनोहर पर्रिकर की स्मृति को चिरस्थाई बनाने के लिए राज्य कैबिनेट ने कई निर्णय लिए हैं। इसके अलावा नया जुवारी पुल के दो स्तंभों पर उनके चित्र को खड़ा करेगी, जो पुल के दोनों ओर दिखाई देगा। यह जानकारी श्री सुदिन धवलीकर ने दी।

जिसके चलते गोवा के उप मुख्यमंत्री श्री सुदिन धवालिकर, और बिचोलिम के विधायक श्री राजेश पटणेकर ने इस संबंध में विचार करने के लिए सड़क परिवहन एवं राजमार्ग केंद्रीय मंत्रालय को राज्य की ओर से अनुरोध भेजा गया है।

हालांकि एक तरफ नया जुवारी पुल का नामकरण स्वर्गीय श्री मनोहर पर्रिकर के नाम पर किया जा रहा है तो, दूसरी तरफ मापुसा के नए बस स्टैंड का नामकरण पूर्व उप मुख्यमंत्री स्वर्गीय श्री फ्रांसिस डी सूझा, और साथ ही कला अकादमी की आर्ट गैलरी को पूर्व उपा सभापति स्वर्गीय श्री विष्णु वाग के रूप में तब्दील करने पर जोर दे रहे है। यह जानकारी श्री माइकल लोबो दी।

हालांकि श्री माइकल लोबो ने स्वर्गीय श्री मनोहर पर्रिकर, स्वर्गीय श्री फ्रांसिस डी सूझा, और साथ ही पूर्व उपा सभापति स्वर्गीय श्री विष्णु वाग के निधन पर शोक जताते हुए उनके स्मृति में श्रद्घांजलि अर्पित की।

जानकारी के लिए आप को यह बता दे कि विधानसभा के सभापति डॉ प्रमोद सावंत, जो हाल ही में मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के दौरान उन्होंने अपने सभापति पद से इस्तीफा देना पड़ा। फिलहाल, उनके स्थान पर अब श्री माइकल लोबो अस्थायी स्पीकर (Acting Speaker) के रूप में सदन की कार्य संभाल रहे है।

नया जुवारी पुल का नामकरण स्व.पर्रिकर के नाम पर किया जाएगा, श्री सुदिन ने की घोषणा