Shantakumari, Editor (SDC NEWS) : विधानसभा के उप सभापति श्री माइकल लोबो ने सभापति पद स्वीकारने से इनकार करने के बाद स्पीकर के रूप में किस अभ्यर्थी को चयन किया जाए यह बात इन दिनों राजनीतिक हलकों में चर्चा बनी हुई है। माना जा रहा है कि बिचोलिम विधायक श्री राजेश पटणेकर सभापति पद हांसिल करने की संभावना है।   

जिसके चलते भाजपा के वरिष्ठ नेताओं ने यह जानकारी दी कि बिचोलिम के विधायक श्री राजेश पटणेकर को मानसून विधानसभा सत्र के दौरान या उससे पहले स्पीकर के रूप में चुन लिया जायेगा।

हालांकि विधानसभा के सभापति डॉ प्रमोद सावंत, जो हाल ही में मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के दौरान उन्हें अपने सभापति पद से इस्तीफा देना पड़ा। फिलहाल, उनके स्थान पर अब श्री माइकल लोबो July तक अस्थायी स्पीकर (Acting Speaker) के रूप में सदन की कार्य संभालेंगे। जबकि वे विधानसभा के उप सभापति है।

लेकिन गोवा के सहयोगी दलों के नेता व भाजपा सरकार ने जब श्री माइकल लोबो को सभापति पद स्वीकारने को कहा तो उन्होंने यह पद स्वीकारने से इनकार किया। उनके अनुसार वे सभापति बनने से ज्यादा (विधानसभा सदस्य) विधायक बनना पसंद करना चाहेंगे।

बिचोलिम विधायक राजेश पाटणेकर भाजपा की सरकार में स्पीकर की भूमिका में दिखने की संभावना है। हालांकि श्री पाटणेकर ने लगातार तीसरी बार बिचोलिम के विधायक के रूप में जीत की पश्चिम लहराया था। 

भाजपा की सरकार में स्पीकर की भूमिका में दिखेंगे बिचोलिम विधायक राजेश पाटणेकर