Shantakumari, Editor (SDC NEWS) : भीषण बाढ़ के कारण Camurlim व कई जगहों पर किसानों की फसल बिछने से नुकसान का सामना करना पड़ा। जिसके चलते Camurlim किसानों ने केंद्रीय मंत्री व उत्तर गोवा के सांसद श्री श्रीपद नाइक से मुलाक़ात कर उनके पक्ष में सरकार द्वारा राहत राशि मुहैया करने की मांग की।

हालांकि श्री श्रीपद नाइक ने बाढ़ प्रभावित पीड़ितों से मुलाक़ात करने व उन जगहों का जायजा लेने Camurlim पहुंचे; इस दौरान उन्होंने किसानों की स्थिति जानकार उनकी समस्याएं सुनी और साथ ही उन्होंने यह आश्वासन दिया कि गणेश चतुर्थी के भीतर ही बाढ़ प्रभावित किसानों को सहायता राशि मुहैया की जाएगी। 

हालांकि इस पर जुडी समस्याओं का समाधान करने मुख्यमंत्री केंद्र सरकार से विचार विमर्श करेंगे और साथ ही बाढ़ प्रभावित पीड़ितों को सहायता राशि की मंजूरी करने की मांग करेंगेताकि जल्द से जल्द मुआवजा दिया जा सके।

आगे श्री श्रीपद नाइक को किसानों ने बताया कि नदी के किनारे बनी रिटेनिंग वॉल पर भी चिंता जताते हुए कहा कि यह रिटेनिंग वॉल की ऊंचाई बढ़ाई जनि चाहिए ताकि खेत को बाढ़ से बचाया जा सके।

आगे  किसानों ने यह  मांग की  है कि  Shetkari Aadhar Nidhi योजना के तहद धान की खेती को सरकारा द्वारा दिया जा रहा 25,000  हजार रुपये  से अधिक बढ़ाकार  यह मुआवजा राशि में वृद्धि लानी चाहिए।

Shetkari Aadhar Nidhi के तहत सरकार द्वारा राहत राशि मुहैया करने की मांग: किसान