Shantakumari, Editor (SDC NEWS) : सप्ताह में दो बार चलने वाली विशेष पैसेंजर रेलगाड़ी संख्या 06922 वास्को-­­द-गामा – बेलगावि साप्ताहिक ट्रेन का कल बुधवार को शुभारंभ किया गया।

वास्को रेलवे स्टेशन पर केन्द्रीय रेल राज्य मंत्री श्री सुरेश आंगड़ी, केंद्रीय आयुष मंत्री श्री श्रीपद नाइक गोवा प्रदेश भाजपा राज्याध्यक्ष श्री विनय तेंदुलकर, वास्को के विधायक श्री कार्लोस अल्मेडा और कोरतालिम के विधायक श्रीमती अलीना सल्धाना ने हरी झंडी दिखा कर ट्रेन को वास्को-द-गामा – बेलगावि के लिए रवाना किया।

केन्द्रीय रेल राज्य मंत्री श्री सुरेश चन्नबसप्पा अंगड़ी  ने वास्को-द-गामा – बेलगावि साप्ताहिक ट्रेन का शुभारंभ कार्यक्रम के मौके पर यहां कहा, ‘दूधसागर फॉल – गोवा का सबसे सुन्दर और सबसे प्रसिद्द झरना व प्रसिद्ध पर्यटन स्थलों में से एक रहा है।   रेलगाड़ी के बीचों बीच से गुजरने वाली यह दूधसागर झरना का दृश्य देखने के लिए यात्रियों का मन उभरने लगता है।  इसलिए रेलवे प्राधिकरण ने 10 मिनट के लिए दूधसागर पर एक ठहराव तय करने का निर्णय लिया है। जिससे ट्रैन 10 मिनट के लिए दूधसागर जलप्रपात पर रुकेगी।   जिससे यात्री दूधसागर फॉल का आनंद उठा सकेंगे।

आगे श्री सुरेश अंगड़ी  ने बताया कि केंद्रीय रेल और वाणिज्य मंत्री Piyush Goyal ने रेलमार्ग के दोहरीकरण करने का फैसला किया है। यह योजना से न सिर्फ पर्यटन को बढ़ावा देगा बल्कि माल के परिवहन के दौरान गोवा को लाभ होगा। इसके अलावा अयस्क और कोयला परिवहन को भी बढ़ावा मिलेगा।

आगे श्री सुरेश अंगड़ी  ने बताया कि ट्रेनों में प्लास्टिक के बदले में मिट्टी के बर्तन का उपयोग पर झोर देंगे जिससे पॉलीथिन से होने वाले नुकसान से बचाया जा सके और साथ ही मोदीजी की महत्वाकांक्षी परियोजनाओं में से एक ‘स्वच्छ भारत अभियान’ के तहद यह दूसरा कदम होगा।

यात्री उठा सकेंगे दूधसागर फॉल का आनंद, 10 मिनट के लिए रुकेगी ट्रेन : श्री सुरेश अंगड़ी