Shantakumari, Editor (SDC NEWS) : आप को बतादे कि केंद्र सरकार ने हाल ही में यानी सितंबर से संशोधित नये मोटर वाहन अधिनियम के तहत सरकार ने यातायात नियमों का उल्लंघन करने के लिए भारी जुर्माना लगाने की घोषणा की है। जिसके चलते माजी PWD मंत्री श्री सुदिन धवलीकर ने पत्रकार सम्मेलन के दौरान बताया कि केंद्र सरकार ने हाल ही में नये मोटर वाहन अधिनियम (Motor Vehicles Act 2019) लागू किया था। लेकिन गोवा राज्य में अब तक यह अधिनियम को लागू नहीं किया गया।

CM डॉ प्रमोद सावंत व परिवहन मंत्री श्री मॉविन गोडिन्हो के मुताबिक खराब सड़कों के कारण सड़क दुर्घनाएं होंगे। इसलिए संशोधित मोटर वाहन अधिनियम को दिसंबर तक स्थगित कर दिया गया है।  

विपक्ष के दबाव में आकर गोवा के मुख्यमंत्री यह नहीं कह सकते है कि सड़कों की खराब स्थिति के कारण केंद्रीय मोटर वाहन अधिनियम को कार्यान्वयन नहीं कर सकते है। हालांकि नए मोटर वाहन अधिनियम में निर्धारित दंड राशि में कटौती करने की अधिकार भी उन्हें  है। सड़कों की खराब स्थिति को ध्यान में रखकर यह अधिनियम को लागू नहीं करना यह उचित नहीं है। हालांकि भारी बारिश के कारण खराब सड़के को लेकर कांग्रेस यह अधिनियम का विरोध कर रही है। लेकिन विपक्ष के दबाव के आकर यह अधिनियम को लागू नहीं करना यह उचित नहीं है।

हालांकि केंद्र सरकार ने चार साल के विचार-विमर्श के बाद अब संशोधित मोटर वाहन अधिनियम को पारित किया गया है, इसलिए इसे निरर्थक नहीं बनाया जाना चाहिए।

विपक्ष के दबाव में आकर नये MV Act को लागू नहीं करना उचित नहीं : धवलीकर