Shantakumari, Editor ( SDC NEWS ) : गोवा प्रदेश कांग्रेस समिति के उपाध्यक्ष श्री संकल्प अमोनकर ( GPCC- Vice President Shri. Sankalp Amonkar ) ने MPT अस्पताल को कोविड-19 अस्पताल घोषित किए जाने के फैसले को लेकर विरोध जताते हुए उन्होंने पत्रकार सम्मेलन का आयोजन किया था।  उनके साथ पार्टी के कर्मचारी भी मौजूद थे।

सूत्रों के मुताबिक रविवार रात के 11:30 बजे पुलिस ने कोरोना वायरस में लगे लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने के सिलसिले में संकल्प अमोनकर व पार्टी के 6 कर्मचारियों को गिरफ्तार कर लिया गया। हालांकि पुलिस ने संकल्प अमोनकर व पार्टी के 6 कर्मचारियों के खिलाफ आईपीसी (IPC) की धारा 188 लोक सेवक द्वारा विधिवत आदेश देने की अवज्ञा और धारा 269  कोरोना वायरस जैसी महामारी बीमारी के संक्रमण को फैलाने के लिए लापरवाही से काम करने के तहत केस दर्ज किया  गया है।

हालांकि संकल्प अमोनकर पार्टी के कर्मचारियों को रात के 1:30 बजे उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया है।

अमोनकर ने की घटना की निंदा  करते हुए बताया कि MPT अस्पताल को कोविड-19 अस्पताल घोषित किए जाने के अमोनकर ने की घटना की निंदा करते हुए बताया कि सरकार ने MPT अस्पताल को COVID-19  care centre घोषित कर  वहां के निवासियों को संकट में डाल दिया है। इस फैसले को लेकर विरोध जताते हुए उन्होंने पत्रकार सम्मेलन का आयोजन किया था। जिसके लिए उन्हें व पार्टी के 6 कर्मचारियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

“हमने गिरफ्तार करने जैसा कोई भी अपराध नहीं किया है, जो लड़ाई में तब्दील हो। हमने सिर्फ जनता के हित के लिए आवाज़ उठाया है। जिसके लिए उन्हें गिरफ्तार होना पड़ा”। ऐसा अमोनकर पत्रकार सम्मेलन में बोल रहे थे।

लॉकडाउन नियमों के उल्लंघन करने के आरोप में गिरफ्तार, अमोनकर ने की घटना की निंदा