शांताकुमारी (संपादक-SDC NEWS) : हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी बैना में पब्लिक पार्क के विकास के सिलसिले में एक सार्वजनिक सभा का आयोजन किया गया था। इस सार्वजनिक सभा में दक्षिण गोवा के एम.पि (लोकसभा सदस्यां) श्री नरेंद्र सवैकर, रवींद्र भवन के अध्यक्ष श्री संजय सातार्डेकर, मोर्मुगांव नगर पालिका के अध्यक्ष श्री दीपक नाइक, मोर्मुगांव नगर पालिका के उपाध्यक्ष श्री शशिकांत परब, श्री लियो रोड्रिगेज और हाउसिंग बोर्ड के सदस्य भी उपस्तिथ थे।

इस सार्वजनिक सभा में लोगों को संबोधित करते हुए दक्षिण गोवा के एम.पि (लोकसभा सदस्यां) श्री नरेंद्र सवैकर ने कहा कि हालांकि इन दिनों वायु की गुणवत्ता को बेहद गंभीर बताया गया है। इस तरह की प्रदूषित वायु, बुज़ुर्ग व बच्चों के स्वास्य के लिए बेहद खतरनाक है। इसलिए वायु गुणवत्ता की खराब और बेहद खतरनाक वायु प्रदूषण की मौजूदा स्थिति पर विचार करते हुए सरकार ने समय-समय पर अनेक कानून व नियम बनाए। पर्यावरण की गुणवत्ता की प्रभावी नियंत्रण व प्रदूषण के परिप्रेक्ष्य में लोगों के सेहद को ध्यान में रखते हुए सरकार ने अनेक अधिनियम बनाए गए है। यह अधिनियम वायु प्रदूषण को रोकने की ओर काम करेंगी और साथ ही साथ एक संस्थागत संरचना की स्थापना करने में मदत करेंगे।

इसके अलावा श्री सवैकर ने बताया कि NIR के कमिश्नर और मोर्मुगांव  क्षेत्र के विधायक श्री मिलिंद नाईक के अनुरोध (request) पर ही हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में सार्वजनिक पार्क की परियोजना शुरू की गई है। जिसमे बच्चों के लिए पेवर्स, जॉगर्स ट्रैक, बैंच और खेल उपकरण होंगे। इस तरह श्री मिलिंद नाइक ने हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में पब्लिक पार्क के विकास के लिए काम किया। आगे उन्होंने कहा हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी बैना में पब्लिक पार्क बनाने का काम भी शुरू हो चूका है। और यह12.5 लाख का प्रोजेक्ट है। और यह काम साल 2018 यानी जनवरी में पूरा हो जाएगा साथ ही साथ इंफ्रास्ट्रक्चर का काम भी 95 फीसदी तक पूरा हो चूका है।

वायु प्रदूषण की मौजूदा स्थिति पर विचार करते हुए सरकार ने उठाए अनेक कदम: श्री नरेंद्र सवैकर