Shantakumari, Editor  (SDC NEWS) : पंचायती राज मंत्री व ट्रांसपोर्ट मंत्री और इंडस्ट्रियल के मंत्री श्री मॉविन गुदीन्हो की जन्मदिन की शुभ अवसर पर कल शाम आठ बजे जॉगर्स पार्क में जन्मदिन समारोह का आयोजन किया गया था।  इस अवसर पर गोवा के मुख्यमंत्री श्री प्रमोद सावंत, गोवा माइल्स के सीओ ( Goa miles co ) उत्कर्ष दाबडे,  वास्को के विधायक श्री  दाजी सालकर, मोर्मुगांव के विधायक श्री संकल्प अमोनकर, गोवा असेम्ब्ली के उपसभापति और मापुसा के विधायक श्री झोशुवा डी सौज़ा और अन्य गणमान्य अतिथि भी उपस्थित थे।

आप को बतादे की मंत्री श्री मॉविन ने विकास को ध्यान में रकते हुए अपनी जन्मदिन पर GOENCHO TAXI PATRAO  Phase 2 स्कीम को लॉन्च किया जोकि zero Investment scheme है। इस स्कीम को गोवा माइल्स के सहयोग से लॉन्च किया गया और इतना ही नहीं वॉव प्लांट वेस्ट ट्रीटमेंट प्लांट योजना भी शुरू किया गया। केंद्र का सहयोग और उनसे मिली अनुदान से यह प्रोजेक्ट की शुरुवात हुई जोकि swacchha Bharat Mission ग्रामीण विकास के अंतर्गत अति है।

हालांकि पंचायती राज मंत्री श्री मॉविन गुदीन्हो ने केक काटकर बड़ी धूम धाम से अपनी जन्मदिन मनाया जबकि केक भी कार की मॉडल की तरह डिज़ाइन किया गया था।

मॉविन गुदीन्हो की जन्मदिन की शुभ अवसर पर गोवा राज्य के मुख्यमंत्री श्री प्रमोद सावंत  ने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि पंचायती राज मंत्री व ट्रांसपोर्ट मंत्री और इंडस्ट्रियल मंत्री रहते हुए उन्होंने अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाया। जिस प्रकार से गोवा  राज्य  की विकास कार्यों को ध्यान में रकते हुए क्षेत्र में विभिन्न विकास कार्यों को पहली प्राथमिकता दी। जिसके चलते उन्होंने गोवा माइल्स के सहयोग से GOENCHO TAXI PATRAO स्कीम लॉच किया।  जोकि झीरो इन्वेस्टमेंट स्कीम है।  ताजुब की बात यह है की ऐसी योजना को लांच करने वाला पहला राज्य है। 

आगे CM श्री प्रमोद सावंत ने जानकारी दी की विकास का पहला चरण में उन्होंने जॉगर पार्क का निर्माण किया है अब दूसरा चरण में उन्होंने योगा और जिम जैसी सुविधा उपलब्ध कराया ताकि जनता इसकी आनंद ले सके और जल्द ही AC हाल निर्माण करने की भी जानकारी भी दी।

GOENCHO TAXI PATRAO Scheme उद्धघाटन के दौरान Goa Miles के CO Utkarsh Dabade ने  बताया कि फिलहाल 100  टाक्सियों को चालन दिया गया है।  जबकि 1000 टाक्सियों की योजना प्रगति पर है। फिलहाल गोवा माइल्स के अंतर्गत केवल सौ टाक्सियों को वितरण किया गया है। जबकि टाक्सियों की चॉबी सौंपी गई।

 

GOENCHO TAXI PATRAO Phase 2 लॉन्च, विकास की ओर बढ़ते कदम : मॉविन गुदीन्हो