Shantakumari, Editor ( SDC NEWS ): आप को बतादे कि कोरोना वायरस के कारण हालात गंभीर होते जा रहे हैं। शहर के अब कई इलाकों में कोरोना ने दस्तक दी है। हाल ही में Khariawada के इलाके के कई लोगों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। जिसके बाद इस इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित करके इस इलाके को सील कर दिया गया है।

कंटेनमेंट जोन क्षेत्र में वास्को पुलिस ने बैरिकेड लगाए गए और साथ ही 10 पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है। अब इस क्षेत्र में किसी की भी आवाजाही नहीं हो पायेगी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दक्षिण गोवा जिला प्रशासन, जिलाधीश की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार Khariawada  के वार्ड नंबर  14,  15  को  कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। कंटेनमेंट जोन के दो बगल इलाके को बफर जोन घोषित किया गया है। दक्षिण गोवा जिला प्रशासन ने अधिसूचना जारी करके इसकी जानकारी दी है।

जारी की गयी अधिसूचना में यह उल्लेख किया गया है कि कोरोना महामारी की वजह से आमजन को सामान्य बीमारियों के उपचार के लिए मोबाइल मेडिकल वैन खारेवाड़ा में तैनात की जाएगी। क्षेत्र में किसी भी तरह की सफाई नहीं की जाएगी। जबकि संक्रमित व्यक्ति के घर और आसपास के क्षेत्रों को सैनिटाइज  किया गया है। हालांकि डोर-टू-डोर कचरा कलेक्शन करने का काम जारी रहेगा।

कंटेनमेंट जोन में आवागमन पूरी तरह प्रतिबंधित होने के कारण वास्को के विधायक श्री कार्लोस अल्मेडा (Vasco MLA  Shri.  Carlos  Almeida) ने सरकार से कंटेनमेंट जोन में घर-घर आवश्यक खाद्य सामग्री पहुंचाने की व्यवस्था करने की अपील की है।

हालांकि पिछली बार मांगुर कंटेनमेंट जोन में आवश्यक खाद्य सामग्री पहुंचाने में असफल रही है। लेकिन पिछली बार की तरह इस बार घर-घर आवश्यक खाद्य सामग्री पहुंचाने की व्यवस्था में कोई भी चूक न हो। इसलिए कार्लोस ने सरकार से घर-घर आवश्यक खाद्य सामग्री पहुंचाने की व्यवस्था करने की निवेदन किया है।

आगे  MLA  Carlos  Almeida ने सरकार से कंटेनमेंट जोन में जल्द से जल्द मास टेस्टिंग शुरू करने की मांग की है। जिन व्यक्ति में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है, उन्हें तुरंत कोविड अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया जाए। ताकि कोरोना प्रसार को रोका जा सके।

Khariawada बना कंटेनमेंट जोन, घर-घर आवश्यक खाद्य सामग्री पहुंचाने की व्यवस्था करने की अपील