Shantakumari, Editor ( SDC NEWS ) : MPT अस्पताल को कोविड-19 अस्पताल घोषित किए जाने के फैसले का लोगों ने विरोध किया है। MPT कर्मचारियों का कहना है कि सरकार ने MPT इलाके के लोगों पर इस फैसले के असर पर विचार किए बिना संबंधित MPT अस्पताल को ‘COVID-19 Care Centre’ घोषित कर दिया है।

मौजूदा हालतों को देख गोवा प्रदेश कांग्रेस समिति के उपाध्यक्ष श्री संकल्प अमोनकर ( GPCC- Vice President Shri. Sankalp Amonkar ) ने MPT अस्पताल को कोविड-19 अस्पताल घोषित किए जाने के फैसले को लेकर विरोध जताते हुए बताया की हालांकि सरकार ने MPT अस्पताल को Covid-19 मरीजों के इलाज के लिए सख्त निर्देश तो जारी किए हैं लेकिन MPT कॉलोनी में लगभग 15,000 हजार से अधिक लोग निवास कर रहे है। यदि MPT अस्पताल को ‘COVID-19 Care Centre’ बनाएंगे तो वहां के कर्मचारियों के स्वास्थ्य सुविधा के लिए सरकार ने क्या सोच के रखा है? ऐसा अमोनकर ने सरकार से सवाल उठाया।

आगे Sankalp Amonkar ने बताया कि MPT ही एकमात्र ऐसी जगह थी जहा लगभग 15,000 लोगों को चिकित्सा सेवाएं दी जा रही थी, जिनमें श्रमिक और वृत्ति-भोगी ( Workers and Pensioners ) भी शामिल थे। ऐसे में MPT अस्पताल को COVID-19  care centre घोषित करेंगे तो वहां के निवासियों को संकट में डाल देना जैसा होगा।

MPT अस्पताल  को  COVID-19  Care Centre घोषित, अमोनकर ने किया इसका विरोध