लोगों के जीवन के साथ खिलवाड़ करने के आरोप में एमपीटी की कड़ी निंदा की : श्री चंद्रकांत कवळेकर

Shantakumari, Editor (SDC NEWS) : कोयला परिवहन से उड़ती कोल डस्ट से परेशान लोगों ने गोवा राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (GSPCB) में शिकायत दर्ज की। जिसके चलते मोर्मुगांव पोर्ट ट्रस्ट (MPT) में कोयला संचालन को कुछ दिनों तक निलंबित कर दिया गया है। लेकिन कांग्रेस पार्टी के सहयोगी दलों के नेताओ ने MPT पर कोयला संचालन को स्थायी तौर पर रोकने की मांग की।

इस दौरान कांग्रेस के नेताओं ने एमपीटी के ट्रैफिक मैनेजर विपिन कुमार और अन्य विभाग प्रमुखों से मुलाकात की। हालांकि एमपीटी अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के अनुपस्थिति के कारण उन्हें विपिन कुमार और अन्य विभाग प्रमुखों से मुलाकात करनी पड़ी।

लेकिन CISF कर्मियों ने प्रतिनिधिमंडल और मीडियाकर्मियों को एमपीटी के प्रशासनिक भवन में प्रवेश करने से रोक दिया गया। जिसके कारण एमपीटी के प्रशासनिक भवन गेट पर अफरा-तफरी का माहौल व्याप्त हो गया था। हालांकि गोवा प्रदेश कांग्रेस कमिटी (GPCC) के अध्यक्ष श्री गिरीश चोडणकर और जीपीसीसी के उपाध्यक्ष श्री संकल्प अमोनकर के हस्तक्षेप के बाद कांग्रेस के कुछ नेताओं और मीडियाकर्मियों को इमारत में प्रवेश करने की अनुमति दी गयी।

इस दौरान कांग्रेस के नेताओं ने कोयला प्रदुषण के मुद्दे को लेकर एमपीटी के अधिकारियों के साथ विचार विमर्श करने के बाद उन्होंने संवाददाताओं से बताया कि लोगों को कोयला से बढ़ती प्रदूशण का सामना करना पड़ रहा है। जिसके चलते उन्होंने MPT पर कोयला संचालन को स्थायी तौर पर रोकने की मांग की है।

विपक्षी नेता श्री चंद्रकांत कवळेकर ने गोवा में बढ़ती कोयला प्रदुषण को लेकर आक्रोश जताते हुए कहा कि आज के दौर में सबसे बड़ा खतरा कोयला परिवहन से उड़ती कोल डस्ट है। यह कोल डस्ट न केवल पर्यावरण के लिए घातक हैं, बल्कि  हमारे स्वास्थ्य पर भी इनका बुरा असर पड़ रहा है। लेकिन एमपीटी के अधिकारीयों ने कोयला हैंडलिंग ऑपरेशन को बंद न करके लोगों के स्वास्थ्य और जीवन के साथ खिलवाड़ कर रही है। कांग्रेस बंदरगाह की सीमा में और पूरे राज्य में किसी भी तरह के प्रदूषण को बर्दाश्त नहीं करेगी। इस तरह विपक्षी नेता श्री चंद्रकांत कवळेकर ने लोगों के जीवन के साथ खेलने के लिए एमपीटी की कड़ी निंदा की।

 

 

 

MPT पर कोयला संचालन को स्थायी तौर पर रोकने की मांग : कांग्रेस